विज्ञापन
विज्ञापन

हिमाचल के सुमित बीएसएफ में बने सहायक कमांडेंट

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, खैरा (कागड़ा) Updated Sat, 20 Jul 2019 08:23 PM IST
Sumit of kangra appointed Assistant Commandant in BSF
- फोटो : अमर उजाला
ख़बर सुनें
जयसिंहपुर उपमंडल की भगेहतर पंचायत बधाल निवासी सुमित कुमार सीमा सुरक्षा बल में बतौर असिस्टेंट कमांडर नियुक्त हुए हैं। सुमित के माता-पिता ने सुमित को बीएसएफ अकादमी ताकेनपुर, ग्वालियर (मध्यप्रदेश) में पासिंग आउट परेड में बैज लगाकर अलंकृत किया। समारोह में सुमित के पिता हरि सिंह, माता कौशल्या देवी, पत्नी सपना, बेटा ईशान और संजू भी शामिल रहे। सुमित की जमा दो तक शिक्षा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कोटलू से हुई। राजकीय महाविद्यालय धर्मशाला से वाणिज्य में स्नातक की।
विज्ञापन
देशसेवा के प्रति लग्न के चलते उन्होंने बीएसएफ में बतौर उप निरीक्षक नियुक्ति पाई और तीन साल निरीक्षक रहे। तीन साल बाद कमीशन उत्तीर्ण कर अब बतौर असिस्टेंट कमांडेंट नियुक्ति पाई है। सुमित के पिता स्वास्थ्य विभाग से सेवानिवृत्त हुए हैं और माता गृहिणी हैं। भगेहतर की प्रधान बिमला देवी, उपप्रधान राकेश चौधरी, कोटलू के प्रधान रवि पटियाल, कैप्टन अमर सिंह, कैप्टन ओम प्रकाश, हवलदार करतार चंद, मदनलाल, हवलदार तोताराम, सतीश आर्य, काका कश्यप, राजकुमार, अभिनव कटोच और दिनेश पटियाल ने परिवार को बधाई दी है। 
विज्ञापन

Recommended

बनाएं डिजिटल मीडिया में करियर, कोर्स के बाद प्लेसमेंट का भी मौका
TAMS

बनाएं डिजिटल मीडिया में करियर, कोर्स के बाद प्लेसमेंट का भी मौका

अपनी संतान की लंबी आयु के लिए इस जन्माष्टमी मथुरा में संतान गोपाल पाठ और हवन करवाएं - 24 अगस्त 2019
Astrology Services

अपनी संतान की लंबी आयु के लिए इस जन्माष्टमी मथुरा में संतान गोपाल पाठ और हवन करवाएं - 24 अगस्त 2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Shimla

हर किसी की जुबां पर चढ़ा अजय चौहान का ‘नाटी सिरमौरो वालिए’

सिरमौर जिले के किसान का बेटा रात को गाता है और दिन को प्राइवेट नौकरी करता है। घर की आर्थिक स्थिति ठीक न होने के कारण अजय चौहान संगीत की शिक्षा तो नहीं ले सके, लेकिन अपने इस हुनर को उसने सही मुकाम दिया।

19 अगस्त 2019

विज्ञापन

लता की तरह नन्ही बच्ची ने गाना गाया, कुएं से मगरमच्छ को बचाया

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक बच्ची लताजी का गाना 'लग जा गले' गा रही है। वीडियो को सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है।

19 अगस्त 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree