विज्ञापन
विज्ञापन

हर किसी की जुबां पर चढ़ा अजय चौहान का ‘नाटी सिरमौरो वालिए’

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, धर्मशाला Updated Mon, 19 Aug 2019 02:13 PM IST
अजय चौहान
अजय चौहान - फोटो : अमर उजाला
ख़बर सुनें
सिरमौर जिले के किसान का बेटा रात को गाता है और दिन को प्राइवेट नौकरी करता है। घर की आर्थिक स्थिति ठीक न होने के कारण अजय चौहान संगीत की शिक्षा तो नहीं ले सके, लेकिन अपने इस हुनर को उसने सही मुकाम दिया। प्राइवेट नौकरी से पैसे इकट्ठे कर पहाड़ी नाटियों के ऐसे ऑडियो और वीडियो मार्केट में उतारे, जिन्होंने कुछ ही समय में उन्हें नाटी स्टार बना दिया। अजय निजी क्षेत्र में नौकरी करते हैं।
विज्ञापन
निजी क्षेत्र में होने वाले कार्यक्रमों में ही गाते हैं। ‘नाटी सिरमौरो वालिए’ गीत को यू-ट्यूब पर दो करोड़ व्यूज मिलने के बाद भी सरकारी मेलों और उत्सवों में गाने के लिए अजय को नहीं बुलाया जाता है। इसका उन्हें मलाल है। ‘नाटी सिरमौरो वालिए’ से हिमाचल के नाटी स्टार बने अजय का जन्म कल्याण सिंह चौहान और नागरो देवी के घर पांवटा साहिब के शीला गांव में 1989 को हुआ।

किसान परिवार में जन्में अजय जमा दो तक ही पढ़े। बाद में उन्होंने आईटीआई कर प्राइवेट फार्मा कंपनी में बतौर टेक्नीशियन सेवाएं शुरू कीं। अजय ने साल 2015 में ‘सेम टैम, सेम जगह’ गाना निकाला। गाने को यू-ट्यूब पर 60 से 70 हजार व्यूज मिले। इसके बाद कजरारे-कजरारे तैरे नैन, झूमका कानों रा, पारंपरिक मौन हारूल और सिरमौरी धमाका निकाला। हाल ही में अजय ने ‘गांवो रे छोकरे टशनी बड़े’ का आठ अगस्त को अपने यू-ट्यूब चैनल नाटी स्टार पर वीडियो लांच किया है, इसे तीन दिन में ही 11 हजार से अधिक व्यूज मिल गए हैं।

अजय चौहान रोहडू, चौपाल, शिमला और उत्तराखंड चकरोल, कालसी, जुब्बल सहित अन्य स्थानों पर प्रस्तुतियां दे चुके हैं। अजय का कहना है कि हिमाचल में होने वाले सभी उत्सवों और मेलों में प्रस्तुति के लिए आवेदन करते हैं, लेकिन अभी तक उन्हें किसी ने नहीं बुलाया। प्राइवेट कार्यक्रमों में लोगों का भरपूर सहयोग मिल रहा है।

दोस्तों ने 2013 में जबरदस्ती चढ़ाया था स्टेज पर
अजय चौहान यूं तो बचपन से ही गाने का शौक रखते थे। स्कूल में भी सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं में भाग लेते थे, लेकिन उन्होंने पहली बार म्यूजिक के साथ 2013 में गाना गया। गांव के स्कूल में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम था। इसमें स्टार कलाकारों की प्रस्तुतियां थीं। दोस्तों ने जबरदस्ती स्टेज पर चढ़ा दिया। उन्होंने पहली बार म्यूजिक के साथ ‘सोचेंगे तुम्हें प्यार’ गाना गया।

दोस्त बोलते हैं कार्यक्रम में आप नहीं गाओगे?
अजय चौहान की हालत ऐसी है कि उन्हें बाहरी लोग प्यार और दुलार दे रहे हैं, लेकिन अपने लोगों ने उन्हें ठुकरा दिया है। ‘नाटी सिरमौरो वालिए’ गाना हिट होने के बाद उन्हें पंजाब विश्वविद्यालय से विशेष रूप से गाने के लिए बुलाया गया। वह पंजाब और हरियाणा में भी शो करते हैं, लेकिन सिरमौर में अब तक किसी भी सांस्कृतिक कार्यक्रम में उन्हें कभी गाने के लिए नहीं बुलाया गया। उनके दोस्त उन्हें मेसेज करते हैं कि अजय भाई आप कार्यक्रम में नहीं गाओगे?
विज्ञापन

Recommended

अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का अधिकार ही है कॉमकॉन 2019 की चर्चा का प्रमुख विषय
Invertis university

अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का अधिकार ही है कॉमकॉन 2019 की चर्चा का प्रमुख विषय

सर्वपितृ अमावस्या को गया में अर्पित करें अपने समस्त पितरों को तर्पण, होंगे सभी पूर्वज प्रसन्न, 28 सितम्बर
Astrology Services

सर्वपितृ अमावस्या को गया में अर्पित करें अपने समस्त पितरों को तर्पण, होंगे सभी पूर्वज प्रसन्न, 28 सितम्बर

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Dehradun

देहरादून हीरो : दिव्यांगों की सेवा नारायण सेवा के समान, 15 सालों से कर रहे काम

दिव्यांगों की सेवा वास्तव में नारायण सेवा के समान है। यह कहना है 15 वर्षो से दिव्यांगों के लिए कार्य करने वाले तेग बहादुर रोड निवासी अनंत प्रकाश मेहरा का। 

22 सितंबर 2019

विज्ञापन

Howdy Modi: क्यों खास है NRG स्टेडियम जहां मोदी और ट्रंप एक ही मंच पर होंगे साथ

ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम में हाउडी मोदी कार्यक्रम आयोजित होने वाला है। यहीं पीएम मोदी और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक साथ मंच पर दिखाई देंगे। लेकिन इस स्टेडियम की क्या खासियत है। देखिए

22 सितंबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree