विज्ञापन
विज्ञापन

रोशन किया नाम, इंडियन कोस्ट गार्ड में पायलट बने अंकुश

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, दौलतपुर चौक (ऊना) Updated Sun, 23 Jun 2019 07:06 PM IST
Ankush appointed as a pilot in indian Coast Guard
- फोटो : अमर उजाला
ख़बर सुनें
हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले के चलेट गांव के अंकुश डडवाल इंडियन कोस्ट गार्ड में पायलट बन गए हैं। अंकुश डडवाल के दादा स्व. ठाकुर केहर सिंह स्वतंत्रता सेनानी थे और आजाद हिंद फौज में सेवाएं दी थी। अंकुश ने सफलता का श्रेय दादा और दादी माया देवी के साथ-साथ माता-पिता को दिया है।
विज्ञापन
विज्ञापन
अंकुश ने जमा दो कक्षा तक कि पढ़ाई दिल्ली से की और फिर दिल्ली विश्वविद्यालय में बीएससी ऑनर्स इन कंप्यूटर साइंस की डिग्री हासिल की। 2015 में इंडियन कोस्ट गार्ड एग्जाम पास करने के बाद इंडियन नेवल अकेडमी से कमीशन पास किया और फिर एयर फोर्स में ट्रेनिंग के बाद अब तैनाती पायलट के रूप में हुई है।

Recommended

करियर के लिए सही शिक्षण संस्थान का चयन है एक चुनौती, सच और दावों की पड़ताल करना जरूरी
Dolphin PG Dehradun

करियर के लिए सही शिक्षण संस्थान का चयन है एक चुनौती, सच और दावों की पड़ताल करना जरूरी

समस्या कैसे भी हो, हमारे ज्योतिषी से पूछें सवाल और पाएं जवाब मात्र 99 रूपये में
Astrology

समस्या कैसे भी हो, हमारे ज्योतिषी से पूछें सवाल और पाएं जवाब मात्र 99 रूपये में

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Jammu

J&K: दो कलाकारों को संगीत नाटक अकादमी और राष्ट्रीय बिस्मिल्लाह खान युवा संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार

जम्मू-कश्मीर में बारामुला के टंगमर्ग निवासी मोहम्मद सादिक भगत को नाटक के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए इस वर्ष के संगीत नाटक अकादमी अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा। सुनील पलवाल को अभिनय में राष्ट्रीय बिस्मिल्लाह खान अवार्ड दिया जाएगा। 

17 जुलाई 2019

विज्ञापन

अंतरराष्ट्रीय अदालत में पाकिस्तान को झटका, कुलभूषण जाधव की फांसी पर लगी रोक

भारत और पाकिस्तान के बीच लंबे समय से विवाद का विषय बने रहे कुलभूषण जाधव मामले में अंतिम फैसला सुना दिया गया। फैसला भारत के पक्ष में आया है।

17 जुलाई 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree