शहर से माकपा जीती तो फिर चुनाव!

Shimla Updated Sat, 10 Nov 2012 12:00 PM IST
शिमला। विधानसभा चुनाव में शिमला शहरी सीट पर अगर माकपा जीत का परचम लहराती है तो शहरवासियों को एक और चुनाव के लिए तैयार होना होगा। नगर निगम के डिप्टी मेयर टिकेंद्र पंवर को विधायक बनने पर इस्तीफा देना होगा। राजनीति में उच्च महत्वाकांक्षा रखने वाले कुछ लोग टिकेंद्र की जीत के लिए दुआ कर रहे हैं। अगर माकपा सीट निकाल लेती है तो कुछ इच्छुक लोग डिप्टी मेयर की कुर्सी के लिए अपनी-अपनी पार्टी से टिकट के लिए लाबिंग का काम शुरू कर देंगे। इस अंक गणना में भी शहर के कई दिग्गज लगे हैं। ऐसी लगन देखकर उनकी ही पार्टी के लोग सवाल उठा रहे हैं कि कहीं अपने ही लोगों ने टिकट के चक्कर में माकपा को अंदरखाते सपोर्ट नहीं कर दी?
शिमला शहरी सीट पर भाजपा, माकपा और कांग्रेस में तिकोना मुकाबला है। निर्दलीय तरसेम भारती का भी इस चुनाव में खूब जलवा रहा। कांग्रेस और भाजपा से रुष्ट कार्यकर्ताओं का वोट तरसेम अपने खाते में जोड़ कर चल रहे हैं। इसी गणित के आधार पर अपनी जीत को वह पक्का बता रहे हैं। तीनों राजनीतिक दलों के प्रत्याशी जीत को लेकर आश्वस्त हैं।
हार-जीत की गणना में लगे राजनीतिक पंडितों का मानना है कुछेक ने अपने राजनीतिक भविष्य को संवारने के लिए पार्टी से भितरघात किया है। इसके पीछे उनकी लालसा डिप्टी मेयर का टिकट झटकना था।
इसका कहीं न कहीं थोड़ा फायदा माकपा को मिलता दिख रहा है। इस कारण नुकसान में बीजेपी रहती है या कांग्रेस, यह तो 20 दिसंबर को नतीजों से साफ हो जाएगा।
अगर कांग्रेस और भाजपा भितरघात के बावजूद अपना वोट बैंक संभालने में कामयाब रही तो नतीजा किसी के भी पक्ष में जा सकता है। माकपा की जीत पर कई लोगों की बांछें खिलना स्वाभाविक है। हो भी क्यों न, उन्हें डिप्टी मेयर का इलेक्शन लड़ने का मौका जो मिल जाएगा।

‘टिकेंद्र पंवर अगर चुनाव जीत जाते हैं तो उन्हें डिप्टी मेयर के पद से इस्तीफा देना होगा। इस सीट पर फिर से चुनाव होगा’ - जोगेंद्र चौहान, लॉ आफिसर, नगर निगम

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Delhi NCR

निठारी के नरपिशाच पंधेर व काली कमाई के कुबेर यादव सिंह को अब इलाज की जरूरत

डासना जेल में बंद निठारी कांड के अभियुक्त मोनिंदर सिंह पंधेर और नोएडा टेंडर घोटाले के मुख्य आरोपी यादव सिंह को इलाज के लिए दिल्ली और मेरठ भेजा जाएगा।

19 फरवरी 2018

Related Videos

VIDEO: बीजेपी विधायक की गंदी बात, देखिए पीछे मुड़कर क्या किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब से सत्ता में आए हैं, देशभर में स्वच्छता अभियान चला रहे हैं। लेकिन ऐसा लगता है कि मोदी जी की पार्टी के विधायक को इससे कोई लेना-देना नहीं है। देखिए पीछे मुंह घुमाकर की जा रही उनकी ये हरकत पीएम मोदी को भी शर्मिंदा कर देगी।

19 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Switch to Amarujala.com App

Get Lightning Fast Experience

Click On Add to Home Screen