मालरोड पर सोनिया गांधी की झलक पाने को मारामारी

Shimla Updated Wed, 31 Oct 2012 12:00 PM IST
शिमला। मालरोड पर मंगलवार को कांग्रेस की जनसभा के दौरान सोनिया गांधी की झलक पाने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। सोनिया गांधी ने भी लोगों की भावनाओं का मान रखते हुए मालरोड पर रोड शो के दौरान जनता का अभिवादन स्वीकारा।
जनसभा के बाद सोनिया गांधी अपनी गाड़ी में सवार होने के बजाय लोगों के बीच जा पहुंचीं। यहां मौजूद महिलाओं के साथ सोनिया ने मुस्कुराते हुए बातचीत की। अपने मोबाइल में सोनिया की फोटो लेने के लिए लोगों में मारामारी रही। सुरक्षा कर्मियों व निजी स्टाफ के आग्रह पर सोनिया सभा स्थल से बाहर निकलकर गाड़ी में सवार हुईं। रिज मैदान स्थित एचपीएमसी जूस बार की बाईं ओर से सोनिया का काफिला मालरोड की ओर रवाना हुआ। मालरोड से स्कैंडल प्वाइंट की ओर जाते हुए सोनिया अपनी कार के दरवाजे से बाहर निकलीं और हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। इस दौरान मालरोड के दोनों ओर सैकड़ों लोग सोनिया की झलक पाने के लिए कतरों में खड़े रहे। सुरक्षा कर्मियों को पैदल ही सोनिया की कार के आगे पीछे दौड़ना पड़ा। स्कैंडल प्वाइंट से सीटीओ होते हुए सोनिया का काफिला वापस हवाई अड्डे की ओर निकल गया।
झलकियां
--------
पीछे रह गईं विद्या स्टोक्स
जनसभा के बाद सोनिया गांधी सहित अन्य नेता गाड़ियों में सवार होकर रवाना हो गए। भारी रश में पार्टी की वरिष्ठ नेता विद्या स्टोक्स पीछे रह गईं। इसके बाद उन्हें ‘स्पेयर’ का स्टीकर लगी कार में रवाना होना पड़ा।
---------------------------
इंदिरा गांधी अमर रहे, अमर रहे
जनसभा के दौरान सोनिया गांधी ने जैसे ही भाषण शुरू किया, पत्रकार दीर्घा की बाईं ओर बैठीं तिब्बती मूल की 64 वर्षीय महिला शांति देवी भावुक होकर इंदिरा गांधी अमर रहे, अमर रहे के नारे लगाने लगीं।
---------------------
मिशन के रुपयों से नहीं दिखा बदलाव
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि जेएनएनयूआरएम के तहत शिमला शहर को केंद्र सरकार ने बहुत रुपया दिया है। बावजूद इसके शिमला में कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिला।
--------------------------------
जनसभा में हाजिर रहे जनारथा, अनिरुद्ध
कांग्रेस प्रत्याशी हरीश जनारथा और अनिरुद्ध सिंह ने चुनाव प्रचार छोड़ सोनिया गांधी की जनसभा में हाजिरी लगाई। दोनों प्रत्याशी रिज पर लगी एलसीडी स्क्रीन के नीचे करीब 2 घंटे बैठे रहे।
---------------------------------
सोनिया के स्लोगन को ही मिला रिस्पांस
रैली के दौरान माहौल बनाने के लिए कांग्रेस वक्ता मंच से नारे लगाते रहे लेकिन पब्लिक रिस्पांस नहीं मिला। सोनिया गांधी ने जब अपने संबोधन के बाद ‘जय हिंद’ का नारा लगाया तब जाकर आवाज गूंजी।
----------------------------------
रास्ते सील, पब्लिक परेशान
रैली के लिए 12:30 बजे रिज मैदान से आने जाने वाले सभी रास्ते सील कर दिए गए। करीब 1:15 बजे रास्ते खोेले गए।
----------------------
पीने के पानी को तरसे लोग
सभा स्थल पर लोगों को पीने का पानी नहीं मिला। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के कारण लोगों को पानी पीने के लिए सभा स्थल से बाहर जाने में भी मुश्किल पेश आई।
-----------------------
सभा स्थल में घूमते दिखे विक्रमादित्य
सोनिया गांधी के पहुंचने से पहले विक्रमादित्य सिंह अपनी टीम के साथ रिज मैदान पर लोगों से रूबरू होते दिखे। जिला के विभिन्न स्थानों से शिमला पहुंचे लोगों से विक्रमादित्य मुखातिब हुए।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

मेरठ में LIVE मर्डर, महिला के सीने में उतारी 8 गोलियां

मेरठ से एक वृद्ध महिला के मर्डर की लाइव तस्वीरें सामने आई हैं। सोरखा गांव में तीन बदमाशों ने घर मंह घुसकर मां-बेटे की हत्या कर दी। ये घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है, इसमें तीन लोग महिला पर गोली चलाते हुए साफ देते जा सकते हैं। देखिए पूरा वीडियो।

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls