हड़ताल खत्म, काम पर लौटे ग्रामीण डाक सेवक

Shimla Updated Wed, 24 Oct 2012 12:00 PM IST
शिमला। एक सप्ताह से जारी ग्रामीण डाक सेवकों की हड़ताल समाप्त हो गई है। केंद्र सरकार के साथ हुई कर्मचारी यूनियन की बैठक में हड़ताल को समाप्त करने की घोषणा की गई। ग्रामीण डाक सेवकों की हड़ताल समाप्त होते ही जिला के 233 शाखा डाकघरों में मंगलवार से काम सुचारु तौर पर शुरू हो गया है। शासकीय कर्मचारियों का दर्जा और नियमितीकरण की मांग को लेकर जिला के 725 ग्रामीण डाक सेवक विगत 16 अक्तूबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए थे। अखिल भारतीय डाक अतिरिक्त विभागीय कर्मचारी संघ के मंडलीय प्रधान वीरेंद्र शर्मा ने हड़ताल समाप्त होने की पुष्टि की है।
डाक विभाग के शिमला मंडल के तहत 233 शाखा डाकघर खोले गए हैं। आरडी और बचत खातों में पैसा जमा करवाने से लेकर डाक वितरित करने तथा डाक विभाग से जुड़े अन्य कामकाज को ग्रामीण क्षेत्रों में डाक सेवक ही करते हैं। ऐसे में बीते सात दिनों तक चली ग्रामीण डाक सेवकों की हड़ताल के चलते ग्रामीण क्षेत्रों में डाक सेवाएं चरमरा गई थी। इस दौरान विभाग ने ग्रामीण ग्राहकों को सेवाएं देने के लिए नजदीकि उप डाकघरों में डाक सेवाएं मुहैया करवाई। प्रवर अधीक्षक शिमला मंडल एमएस राणा ने बताया है मंगलवार को ग्रामीण डाक सेवक काम पर लौट आए हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में डाक सेवाएं सुचारु हो गई हैं।
अनिमेष

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

FILM REVIEW: राजपूतों की गौरवगाथा है पद्मावत, रणवीर सिंह ने निभाया अलाउद्दीन ख़िलजी का दमदार रोल

संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म पद्मावत 25 फरवरी को रिलीज हो रही है। लेकिन उससे पहले उन्होंने अपनी फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग की। आइए आपको बताते हैं कि कैसे रही ये फिल्म...

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls