19 साल बाद चुनाव मैदान में उतरे सिंघा

Shimla Updated Fri, 28 Sep 2012 12:00 PM IST
शिमला। भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के राज्य सचिव और पूर्व विधायक राकेश सिंघा 19 साल बाद चुनाव मैदान में उतर रहे हैं। शिमला से विधायक बन चुके राकेश सिंघा इस बार ठियोग विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। सिंघा साल 1993 में पहली बार विधायक बनकर विधानसभा पहुंचे। इससे पूर्व 1979 में प्रदेश विश्वविद्यालय की केंद्रीय छात्र संगठन के अध्यक्ष बने। नगर निगम मेें माकपा का पहला पार्षद चुने जाने का सेहरा भी सिंघा के सिर बंधा है। सिंघा साल 1986 में पार्षद बने थे। सिंघा बीते सात साल से माकपा के राज्य सचिव का पदभार भी संभाल रहे हैं।
जिला शिमला के चार विधानसभा क्षेत्रों में उम्मीदवारों के नाम घोषित कर माकपा ने चुनावी बिगुल फूंक दिया है। नगर निगम के डिप्टी मेयर टिकेंद्र पंवर को शिमला शहरी सीट से प्रत्याशी घोषित किया गया है। कुसम्पटी से रिटायर आईएफएस डा. कुलदीप सिंह तंवर और शिमला ग्रामीण से पूर्व पार्षद राजीव ठाकुर टुन्नू को उतारा गया है। नगर निगम फतह करने के बाद माकपा विधानसभा में एंट्री करने की तैयारी में जुट गई है।
-------
अमर उजाला की खबर पर मुहर
प्रदेश के नंबर वन अखबार ‘अमर उजाला’ ने सात सितंबर के अंक में ‘शहरी सीट पर सीपीएम से टिकेंद्र देंगे टक्कर’ शीर्षक से खबर प्रकाशित कर पहले ही उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया था।

पहली अक्तूबर से शुरू होगा प्रचार
माकपा के जिला सचिव डा. ओंकार शाद ने कहा है कि भाजपा और कांग्रेस से लोग तंग आ चुके हैं। माकपा प्रदेश के लोगों को तीसरा विकल्प देगी। पहली अक्तूबर से माकपा अपना चुनाव प्रचार अभियान शुरू करेगी।

भाजपा हराओ, हिलोमो जिताओ का नारा
पार्टी ने चुनाव अभियान में भाजपा हराओ, हिम लोक मोर्चा को जिताओ का नारा दिया है। जिला सचिव डा. शाद ने बताया जिला की चार सीटों पर माकपा प्रत्याशी उतारे गए हैं। अन्य सीटों पर हिमाचल लोकहित पार्टी के साथ लड़ा जाएगा।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

भारतीय डाक में निकलीं 2,411 नौकरियां, ऐसे करें अप्लाई

करियर प्लस के इस बुलेटिन में हम आपको देंगे जानकारी लेटेस्ट सरकारी नौकरियों की, करेंट अफेयर्स के बारे में जिनके बारे में आपसे सरकारी नौकरियों की परीक्षाओं या इंटरव्यू में सवाल पूछे जा सकते हैं और साथ ही आपको जानकारी देंगे एक खास शख्सियत के बारे में।

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls