चुनाव में ‘गड़बड़’ की गाज शिक्षकों पर

Shimla Updated Wed, 19 Sep 2012 12:00 PM IST
शिमला। छात्र संघ चुनाव में गड़बड़ी के प्रदेश के कालेजों में लगाए जा रहे आरोपों के बाद कालेज शिक्षकों पर इसका नजला गिरना शुरू हो गया है। प्रदेश भर के कालेजों में जहां से भी ऐसी शिकायतें सामने आई हैं, उन कालेजों के कुछ शिक्षकों के तबादलों का क्रम शुरू कर दिया गया है। इनमें आरकेएमवी के भी तीन शिक्षक बताए जा रहे हैं। हालांकि इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है। आरकेएमवी और बिलासपुर कालेज के कुछ शिक्षकों को इधर से उधर बदला है। करीब एक दर्जन शिक्षक हैं, जिनके तबादला आदेश हुए हैं। आरकेएमवी में एबीवीपी सीधे तौर पर कालेज के डीएसडब्लयू सहित कुछ अन्य शिक्षकों पर आरोप लगाकर उनकी बर्खास्तगी की मांग कर रही थी। वहीं बिलासपुर में भी छात्र संगठनों के इसी तरह के आरोप विभाग तक पहुंचे थे।
आरकेएमवी के इन शिक्षकों को भले ही बदल दिया गया हो, मगर अभी एबीवीपी की चुनाव रद करवाने की मांग ज्यों की त्यों है। कालेज प्राचार्य ने कुलपति के निर्देशों के बावजूद अभी तक अपना कोई फैसला नहीं दिया है।
---------------
शिकायत निवारण समिति ने खंगाला रिकार्ड
शिमला। आरकेएमवी में चुनाव में गड़बड़ी के आरोपों को लेकर विवि से निर्देशों के बाद शिकायत निवारण समिति के सदस्यों की बैठक हुई। इसमें तीनों सदस्यों ने प्राचार्य के आदेशों पर पूरे मामले की अपने स्तर पर छानबीन की। इसी आधार पर कालेज प्राचार्य इस मामले पर कोई फैसला देंगे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

भारतीय डाक में निकलीं 2,411 नौकरियां, ऐसे करें अप्लाई

करियर प्लस के इस बुलेटिन में हम आपको देंगे जानकारी लेटेस्ट सरकारी नौकरियों की, करेंट अफेयर्स के बारे में जिनके बारे में आपसे सरकारी नौकरियों की परीक्षाओं या इंटरव्यू में सवाल पूछे जा सकते हैं और साथ ही आपको जानकारी देंगे एक खास शख्सियत के बारे में।

24 जनवरी 2018