विज्ञापन
विज्ञापन

एमसी कर्मियों को इस बार नहीं मिलेगी पूरी सेलरी

Shimla Updated Wed, 29 Aug 2012 12:00 PM IST
ख़बर सुनें
शिमला। नगर निगम कर्मचारियों और अधिकारियों को इस बार पूरी सेलरी नहीं मिलेगी। अगस्त के वेतन में ग्रास सेलरी के बजाय नेट सेलरी ही दी जाएगी। एमसी प्रशासन मासिक वेतन पर ढाई करोड़ की राशि वहन करने की स्थिति में नहीं है। ऐसे में बैंक में जमा 1.30 करोड़ की राशि निकालकर कर्मियों के लिए सिर्फ नेट सेलरी का इंतजाम हो पा रहा है।
विज्ञापन
विज्ञापन
मई में डिपाजिट वर्क की एफडी तुड़वाने और जून में एफडी के अगेंस्ट एक करोड़ का लोन लेने के बाद कर्मियों को तनख्वाह दी गई थी। जुलाई में राज्य सरकार से आई ग्रांट के चलते वेतन देने के लिए कोई समस्या नहीं हुई। लेकिन अब अगस्त में आर्थिक तंगी के चलते निगम के 1298 कर्मियों और अधिकारियों को नेट सेलरी देने का फैसला लिया गया है। बकाया राशि का भुगतान 10 से 15 दिन के बीच में करने का दावा किया जा रहा है।
नगर निगम शिमला में 1298 अधिकारी और कर्मचारी हैं। इनमें नियमित कर्मियों के अलावा कांट्रेक्ट और डेलीवेज पर तैनात कर्मी भी शामिल हैं। मासिक वेतन देने के लिए दो करोड़ 42 लाख की राशि खर्च होती है। सीमित आय होने के चलते हर माह ढाई करोड़ की राशि का इंतजाम करना निगम प्रशासन के लिए मुश्किल हो गया है। निगम आयुक्त डा. एमपी सूद का कहना है कि आर्थिक तंगी के चलते इस माह नेट सेलरी देने का फैसला लिया गया है। बकाया राशि का भुगतान भी जल्द कर दिया जाएगा।

Recommended

UP Board Class 10th & 12th 2019 की परीक्षाओं का सबसे तेज परिणाम देखने के लिए रजिस्टर करें।
UP Board 2019

UP Board Class 10th & 12th 2019 की परीक्षाओं का सबसे तेज परिणाम देखने के लिए रजिस्टर करें।

क्या आप इसका उपयुक्त समाधान नहीं खोज पा रहे हैं? ज्योतिष शास्त्र द्वारा अपने प्रश्न का उत्तर जानिए
ज्योतिष समाधान

क्या आप इसका उपयुक्त समाधान नहीं खोज पा रहे हैं? ज्योतिष शास्त्र द्वारा अपने प्रश्न का उत्तर जानिए

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

लोकसभा चुनाव में किस सीट पर बदल रहे समीकरण, कहां है दल बदल की सुगबुगाहट, राहुल गाँधी से लेकर नरेंद्र मोदी तक रैलियों का रेला, बयानों की बाढ़, मुद्दों की पड़ताल, लोकसभा चुनाव 2019 से जुड़े हर लाइव अपडेट के लिए पढ़ते रहे अमर उजाला चुनाव समाचार।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

मध्यप्रदेश भाजपा अध्यक्ष की जुबान फिसली, देखें वीडियो

भाजपा के मध्य प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष एक चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। वह भगवा आतंकवाद का बचाव कर रहे थे। इसी दौरान उनकी जुबान से ऐसा कुछ निकल गया जो खूब वायरल हो रहा। देखें वीडियो।

24 अप्रैल 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election