जिला योजना समिति का चुनाव आज

Shimla Updated Tue, 31 Jul 2012 12:00 PM IST
शिमला। श्रीमान हमारे इलाके में सड़क नहीं है, तीन लाख का बजट चाहिए। जनाब स्कूल हमारी ही पंचायत में खुलना चाहिए। यह दूसरी पंचायत में खुलने जा रहा है, वहां तो छात्र ही नहीं है। इस तरह के प्रपोजल पंचायत प्रधान के जरिये उपायुक्त कार्यालय पहुंचते हैं। मंजूरी के लिए लंबी और जटिल प्रक्रिया रहती है। अब बीच की कड़ियों को खत्म करने के लिए जिला योजना समिति बनाई गई है। इसमें जनता के चुने हुए प्रतिनिधियों को निर्वाचित किया जाएगा। मंगलवार को चुनाव है। इनमें जिला परिषद से 15 और नगर निगम , परिषद और नगर पंचायतों में से पांच सदस्य चुने जाने हैं। इनके माध्यम से ही प्रस्ताव जिला प्रशासन को भेजे जाने हैं।
जिला योजना समिति का चुनाव 31 जुलाई को स्थानीय बचत भवन में सुबह 11 बजे है। यह जानकारी सोमवार को उपायुक्त डा. अरुण शर्मा ने दी। उन्होंने बताया कि योजना समिति के लिए निर्वाचन में नगर निगम शिमला के महापौर, उप महापौर सहित समस्त पार्षदगण, जिला परिषद शिमला के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और समस्त जिप सदस्यों के अलावा नगर परिषद रामपुर, रोहड़ू व ठियोग के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व सदस्यगण, नगर पंचायत जुब्बल, कोटखाई, सुन्नी, नारकंडा व चौपाल के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व सभी सदस्यगण भाग लेंगे।
डा. शर्मा ने बताया कि जिला योजना समिति के लिए जिला परिषद में से 15 सदस्य तथा नगर निगम, नगर परिषदों व नगर पंचायतों में से पांच सदस्यों का चुनाव किया जाएगा। चुनाव की सूचना उक्त सभी सदस्यों को पहले ही नोटिस के माध्यम से दे दी गई है। उन्होंने समस्त सदस्यों से चुनाव प्रक्रिया में भाग लेने की अपील की है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

भारतीय डांक में निकलीं 2,411 नौकरियां, ऐसे करें अप्लाई

करियर प्लस के इस बुलेटिन में हम आपको देंगे जानकारी लेटेस्ट सरकारी नौकरियों की, करेंट अफेयर्स के बारे में जिनके बारे में आपसे सरकारी नौकरियों की परीक्षाओं या इंटरव्यू में सवाल पूछे जा सकते हैं और साथ ही आपको जानकारी देंगे एक खास शख्सियत के बारे में।

24 जनवरी 2018