लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Rajasthan ›   five accused caught of Raju Theth Murder

सीकर हत्याकांड: राजू ठेहट पर गोलियां बरसाने वाले पांच आरोपी गिरफ्तार, एक महीने तक कोचिंग छात्र बनकर रहे बदमाश

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, सीकर Published by: रोमा रागिनी Updated Sun, 04 Dec 2022 02:58 PM IST
सार

राजू ठेहट पर गोलियां बरसाने वाले पांच आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गए। पकड़े गए दो आरोपी सीकर और तीन हरियाणा के रहने वाले हैं।

राजू ठेहट और सीसीटीवी में कैद आरोपी
राजू ठेहट और सीसीटीवी में कैद आरोपी - फोटो : Amar Ujala Digital
विज्ञापन

विस्तार

गैंगस्टर राजू ठेहट हत्याकांड में पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है। राजू ठेहट की हत्या में शामिल चार शूटर्स सहित पांच आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। राजस्थान के पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा ने बताया कि दो बदमाशों को हरियाणा के बॉर्डर के नजदीक डाबला से पकड़ा गया है, जबकि तीन की गिरफ्तारी झुंझुनू के पौंख गांव से हुई है।



कोचिंग छात्र बनकर रह रहे थे बदमाश
पुलिस ने इनके पास से भारी मात्रा में हथियार और चोरी की क्रेटा गाड़ी भी बरामद की है। ये शूटर्स बीते करीब एक महीने से राजू ठेहट की रेकी कर रहे थे। ADG क्राइम रवि मेहरड़ा सीकर में प्रेसवार्ता कर पूरे मामले की जानकारी दी। आरोपियों के पास से टर्की और चाइना मेड हथियार बरामद हुए हैं। बदमाश एक महीने से कोचिंग छात्र बनकर रह रहे थे।


मुठभेड़ में घायल आरोपी एसएमएस में भर्ती
महानिदेशक पुलिस उमेश मिश्रा ने बताया कि राजू ठेहट हत्याकांड के पांचों आरोपी पकड़े गए। पकड़े गए दो आरोपी मनीष जाट और विक्रम गुर्जर सीकर के रहने वाले हैं। इनके अलावा हरियाणा के भिवानी जिले के सतीश कुम्हार, जतिन मेघवाल और नवीन मेघवाल को गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि पुलिस से मुठभेड़ में घायल आरोपी को जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। पुलिस फायरिंग में आरोपियों के पांव में गोली लगी है।  

डीजीपी ने पुलिस टीम को दी बधाई
हत्याकांड के आरोपियों के पकड़ने और पूरे ऑपरेशन की जानकारी देने के लिए ADG क्राइम रवि प्रकाश मेहरड़ा और डीआईजी अजयपाल लाम्बा को सीकर भेजा गया है। डीजीपी ने करीब 24 घंटे के भीतर सभी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए सीकर पुलिस अधीक्षक और पुलिस टीम को बधाई दी है।



त्वरित ट्रायल कर दिलाई जाएगी सजा-सीएम गहलोत
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर लिखा कि सीकर में हुए हत्याकांड के पांच आरोपियों को मय हथियार और वाहन गिरफ्तार कर लिया गया है। इन सभी आरोपियों को त्वरित ट्रायल कर अदालत के द्वारा जल्द से जल्द कड़ी सजा दिलवाना सुनिश्चित किया जाएगा।

विज्ञापन

150 पुलिस टीम को 24 घंटे में मिली सफलता
जानकारी के अनुसार आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस की 150 टीम गठित की गई थी। यही कारण है कि हत्याकांड के 24 घंटे के अंदर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। इस ऑपरेशन में डीजीपी उमेश मिश्रा पूरी रात पुलिस के आला अधिकारियों के साथ निरंतर संपर्क में बने हुए थे। पुलिस के सामने सबसे बड़ी समस्या इन अपराधियों के हरियाणा बॉर्डर में घुस जाने का डर था। अगर ये बॉर्डर पार करने में कामयाब हो जाते तो मुश्किल बढ़ सकती थी। हत्याकांड के तुरंत बाद पुलिस ने सीकर सहित हरियाणा बॉर्डर के पास नाकाबंदी कर दी थी। इसके साथ ही आसपास के जिले की पुलिस को अलर्ट कर दिया था। 

 

पुलिस मुठभेड़ में पकड़े गए आरोपी
पुलिस मुठभेड़ में पकड़े गए आरोपी - फोटो : Amar Ujala Digital

बता दें कि शनिवार सुबह कुख्यात गैंगस्टर राजू ठेहट को बदमाशों ने उसी के घर के सामने गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस हत्याकांड की जिम्मेदारी बिश्नोई गैंग के रोहित गोदारा ने ली थी। रोहित गोदारा ने लिखा कि उसने आनंदपाल और बलबीर की हत्या का बदला ले लिया है। पुलिस सूत्रों का मानना है कि रोहित गोदारा ने राजू ठेहत की हत्या की प्लानिंग कनाडा में बैठकर की है। राजू को मारने आए शूटर्स ने एक व्यक्ति ताराचंद को भी गोली मार दी। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। 

राजू ठेहट की हत्या से आक्रोशित वीर तेजा सेना ने अनिश्चितकालीन के लिए सीकर बंद करने का एलान कर दिया। इसके साथ ही उन्होंने शव उठाने से इनकार कर दिया है। राजू ठेहट और ताराचंद कड़वासरा की हत्या से आक्रोशित लोग शनिवार देर रात धरने पर बैठे रहे। उन्होंने आरोपियों की गिरफ्तारी होने तक शव नहीं उठाने की बात कही थी। अब आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद मोर्चरी के बाहर लोगों का धरना खत्म हो सकता है।
 

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00