लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Rajasthan ›   Delhi Police took Sachin Pilot to narela police station on opposing National Herald case

Rajasthan: सचिन पायलट ने दी दिल्ली में गिरफ्तारी, कहा-तानाशाही के खिलाफ संघर्ष जारी रहेगा

न्यूूज डेस्क, अमर उजाला, जयपुर Published by: रोमा रागिनी Updated Thu, 16 Jun 2022 03:22 PM IST
सार

राहुल गांधी को ईडी के समन देने के विरोध में सचिन पायलट को दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस मुख्यालय में एंट्री नहीं दी। पायलट ने कहा कि सच राहुल गांधी के साथ है, जो न डरेगा और न ही झुकेगा।

समर्थकों के साथ पायलट
समर्थकों के साथ पायलट - फोटो : Social Media
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने अपने समर्थक विधायकों और नेताओं के साथ दिल्ली में गिरफ्तारी दी है। राहुल गांधी को ईडी के समन देने के विरोध में दिल्ली पुलिस ने सचिन पायलट समेत कांग्रेस नेताओं को कांग्रेस मुख्यालय में एंट्री नहीं दी। इसके बाद पालयट को पुलिस नरेला पुलिस स्टेशन ले गई। हालांकि, पायलट को देर रात रिहा कर दिया गया है।


मीडिया रिपोर्टस के अनुसार पायलट के साथ विधायक मुकेश भाकर और वेदप्रकाश सोलंकी भी है। वहीं सचिन पायलट ने ट्वीट कर लिखा कि आज जिस प्रकार से पुलिस ने हमें कांग्रेस मुख्यालय जाने से रोका और जबरन गिरफ्तार किया गया, वह लोकतंत्र में बहुत गलत है। लोकतंत्र के लिए इस प्रकार तानाशाही रवैया बुरा संकेत है। इस अन्याय और तानाशाही के खिलाफ हमारा संघर्ष जारी रहेगा।





उन्होंने आगे लिखा कि केंद्र सरकार जो नफरत और बदले की राजनीति कर रही है, वह लोकतंत्र के लिए बड़ा खतरा है। असत्य, अन्याय और अनीति द्वारा सत्य को दबाने के भाजपा के प्रयास कभी सफल नहीं होंगे। सत्य राहुल गांधी और कांग्रेस के साथ है, जो किसी भी अत्याचार के समक्ष न झुकेगा और न डरेगा। 


इससे पहले मंगलवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने दिल्ली में अपनी गिरफ्तारी दी थी। इसके बाद बुधवार को वे एआईसीसी मुख्यालय के बाहर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ धरना देते दिखाई दिए। हालांकि कांग्रेस के प्रमुख नेता तीन दिनों से दिल्ली में डटे हुए हैं लेकिन निर्देश के बावजूद ज्यादातर कांग्रेस के विधायक और मंत्री दिल्ली नहीं पहुंचे हैं। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00