लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Rajasthan ›   Court Verdict in Hanumangarh, Death Sentence first time In Hanumangarh For Accused Of Rape And Murder Of 60 Years Old Women

राजस्थान: हनुमानगढ़ में पहली बार फांसी की सजा, आरोपी पर 60 वर्षीय वृद्ध महिला के साथ दुष्कर्म-हत्या करने का आरोप

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, हनुमानगढ़ Published by: संजीव कुमार झा Updated Tue, 30 Nov 2021 12:31 PM IST
सार

Rajasthan News: कोर्ट ने कहा कि ऐसे व्यक्ति सभ्य समाज के लिए खतरनाक है तथा ऐसे व्यक्ति समाज में रहने के लायक नहीं होते।

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले के पीलीबंगा थाना क्षेत्र के गांव दुलमाना में 60 वर्षीय वृद्ध महिला के साथ पहले दुष्कर्म फिर हत्या करने के आरोपी को अदालत ने फांसी की सजा सुनाई है। कई लोगों का मानना है कि शहर में यह पहला फांसी का मामला है। आरोपी की उम्र महज 19 साल है। जिला सेशन न्यायाधीश संजीव मागो ने फांसी की सजा सुनाते हुए गंभीर बातें कहीं। उन्होंने कहा कि यह कृत्य अमानवीय प्रकृति का है । कोर्ट ने कहा कि ऐसे व्यक्ति सभ्य समाज के लिए खतरनाक है तथा ऐसे व्यक्ति समाज में रहने के लायक नहीं होते।



पुलिस ने की थी त्वरित कार्रवाई, अदालत ने 74 दिन में निपटा दिया केस
इस मामले को केस ऑफिसर स्कीम में शामिल कर सात दिन के भीतर ही आरोपी के खिलाफ अदालत में चालान पेश कर दिया और सबसे खास बात यह रही कि अदालत ने केस का निपटारा कर घटना के 74 वें दिन ही आरोपी को फांसी की सजा सुना दी। जानकारी के अनुसार आरोपी ने अदालत में अपने कम आयु होने की भी दलील दी लेकिन न्यायाधीश ने नहीं सुनी और घटना को बहुत ही गंभीर और विरलतम माना।


जानिए क्या है मामला
घटना उस समय की है जब 15-16 सितंबर की रात एक 60 वर्षीय बुजुर्ग महिला घर में सोई हुई थी और आरोपी चुपके से आ धमका। इसके बाद उसने महिला के साथ दुष्कर्म किया। जब वह चिल्लाने की कोशिश की तो आरोपी ने पकड़े जाने के डर से गला दबाकर हत्या कर दी। घटना का पता चलने पर तुरंत ही मामला दर्ज किया गया। 

महिला के डांटने से था नाराज
पुलिस अधिकारी के मुताबिक 15 सितंबर की रात लगभग 10 बजे आरोपी युवक घर में अकेले रहने वाली बुजुर्ग महिला के घर चला गया था। वहीं रात के समय  घर आने पर महिला ने डांटा तो सुरेंद्र उसके साथ पहले मारपीट की फिर धमकी देकर चला गया। इसके बाद बुजुर्ग महिला ने इस बात की जानकारी अपने पड़ोसियों को दी और इस बात की भनक आरोपी को भी लग गई, जिससे वह और भी ज्यादा नाराज हो गया। पड़ोसी के भरोसा देने के बाद बुजुर्ग महिला घर वापस आ गई। लगभग मध्य रात्रि 12 बजे सुरेंद्र दोबारा महिला के घर में आया और दुष्कर्म करने के बाद महिला की हत्या कर फरार हो गया।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00