बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

पटियाला: एक और लुटेरी दुल्हन गैंग का पर्दाफाश, शादी के जाल में फंसाकर लूट लेती थी, हरियाणा से जुड़े हैं तार

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, पटियाला (पंजाब) Published by: निवेदिता वर्मा Updated Wed, 15 Sep 2021 01:35 AM IST

सार

पटियाला पुलिस का कहना है कि  इस गैंग के थाना जुल्कां पुलिस की ओर से पहले पकड़े लुटेरी दुल्हन वाले गैंग से संबंध होने की संभावना है पर इसकी पुष्टि गैंग के सदस्यों की गिरफ्तारी और उनसे पूछताछ के बाद पक्के तौर पर होगी। 
विज्ञापन
लुटेरी दुल्हन गैंग का पर्दाफाश
लुटेरी दुल्हन गैंग का पर्दाफाश - फोटो : प्रतीकात्मक
ख़बर सुनें

विस्तार

पटियाला पुलिस ने मंगलवार को एक और लुटेरी दुल्हन व उसके गैंग का पर्दाफाश किया। पुलिस ने गिरोह की एक महिला सदस्य को काबू कर लिया है, लेकिन लुटेरी दुल्हन व उसके अन्य दो साथी फरार हैं। उनके खिलाफ थाना सदर में विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया है। यह गैंग भोले-भाले लोगों को शादी के जाल में फंसाकर बाद में कैश और गहने लूटकर फरार हो जाता था। इस गिरोह के तार हरियाणा से जुड़े हैं। 
विज्ञापन


थाना सदर के इंचार्ज सुखदेव सिंह ने बताया कि कमला देवी निवासी गांव खरोड़ी थाना चीका (हरियाणा) ने पुलिस के पास शिकायत की थी कि आरोपी गीता रानी निवासी बहादुरगढ़ जिला पटियाला, विजय कपूर निवासी गुहला जिला कैथल हरियाणा, रणबीर सिंह निवासी नाभा (पटियाला) ने उसके लड़के देव सिंह का रिश्ता हरप्रीत कौर निवासी सुनाम जिला संगरूर के साथ तय करा दिया। आरोपियों ने शादी के लिए लड़के और उसकी मां से तीन लाख रुपये भी ले लिए। 



28 अप्रैल 2020 को आरोपियों ने कोरोना का बहाना बनाकर शादी के बिना ही हरप्रीत कौर को देव सिंह के साथ उसके घर भेज दिया। 15 दिन के बाद ही हरप्रीत कौर बिना वजह लड़ाई-झगड़ा करके घर से 15 हजार रुपये की नगदी और सोने व चांदी के गहने लेकर भाग गई। लड़के वालों को बाद में पता लगा कि उक्त आरोपियों ने एक गिरोह बनाया हुआ है, जो इसी तरह से लोगों को शादी कराने का झांसा देकर उन्हें लूट कर या झूठे केसों में फंसाने की धमकियां देकर मोटी रकम वसूल कर फरार हो जाते हैं। 

पुलिस ने इस शिकायत के आधार पर सभी आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करके आरोपी गीता रानी को उसके घर से काबू कर लिया है, जबकि बाकी सदस्य फरार हैं। थाना इंचार्ज सुखदेव सिंह ने कहा कि इस गैंग के थाना जुल्कां पुलिस की ओर से पहले पकड़े लुटेरी दुल्हन वाले गैंग से संबंध होने की संभावना है पर इसकी पुष्टि गैंग के सदस्यों की गिरफ्तारी और उनसे पूछताछ के बाद पक्के तौर पर होगी। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X