गलत काम करने वालों को नहीं बख्शेंगे : सुखबीर

Patiala Updated Thu, 27 Dec 2012 05:30 AM IST
फतेहगढ़ साहिब। उपमुख्यमंत्री और शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने स्पष्ट किया कि पंजाब में किसी को भी अमन कानून की स्थिति भंग करने की इजाजत नहीं दी जाएगी। किसी को भी कानून अपने हाथों में नहीं लेने दिया जाएगा, चाहे वह किसी भी पार्टी से संबंध रखता हो और किसी भी पद पर तैनात हो। उन्होंने कहा कि गलत काम करने वाले को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। उपमुख्यमंत्री श्री गुरु गोबिंद सिंह जी की माता, माता गुजर कौर जी और छोटे साहिबजादे बाबा जोरावर सिंह और बाबा फतेह सिंह की याद में लगने वाले शहीदी जोड़ मेले के दौरान आयोजित शिअद की विशाल शहीदी कांफ्रेंस के मौके पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।
बादल ने कहा कि उनके द्वारा पंजाब पुलिस को दी गई हिदायतों के अनुसार ही अमृतसर में एएसआई कत्ल केस और लुधियाना में घटी घटना के आरोपियों को कुछ समय में ही गिरफ्तार कर लिया गया। पत्रकारों के सवालों के जवाब में बादल ने कहा कि जहां कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार में आरोपियों को हर बार क्लीन चिट दे दी जाती थी, वहीं मौजूदा सरकार तुरंत कार्रवाई में यकीन करती है। उन्होंने कैप्टन सरकार के समय घटीं घटनाओं का विवरण देते हुए बताया कि लुधियाना में पुलिस द्वारा छात्राओं के साथ की गई बदसलूकी को अमरिंदर सिंह ने जायज ठहराया था। बादल ने कहा कि उन्होंने शिअद के जिला प्रधानों और जनरल सचिवों को हिदायत दी है कि पार्टी की छवि खराब करने वाले तत्वों को पार्टी से तुरंत निकाला जाए।
एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पूर्व कांग्रेसी विधायक जोगिन्दरपाल जैन ने बिना शर्त शिअद की सदस्यता ली है। कैप्टन द्वारा जैन के बारे में जबरदस्ती शामिल करवाए जाने के लगाए जा रहे आरोपों में कोई सच्चाई नहीं है। उन्होंने कहा कि जैन की तरह ओर भी कई कांग्रेसी अकाली दल में शामिल होने के लिए कतार में हैं।
इससे पहले शिअद की विशाल शहीदी कांफ्रेंस में जुड़े लोगों के समूह को संबोधित करते हुए बादल ने माता गुजर कौर और छोटे साहिबजादों को श्रद्धांजलि भेंट की। उन्होंने कहा कि आबादी के हिसाब से सिख कौम दुनिया की छोटी कौम है परंतु बलिदानों के हिसाब से सभी कौमों से आगे है। उन्होंने कहा कि छोटे साहिबजादे की महान शहादत की याद को समर्पित फतेहगढ़ साहिब में अंतरराष्ट्रीय स्तर का खेल स्टेडियम बनाया जाएगा और अगले विश्वकप कबड्डी का एक मैच यहां करवाया जाएगा।
इस दौरान शिरोमणी गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के प्रधान जत्थेदार अवतार सिंह मक्कड़ ने सिख कौम को न्यौता दिया कि वह अपनी नौजवान पीढ़ी को सिखी सिद्धांतों और सिख परंपरा के साथ जोड़ें। इस मौके पर सूचना, लोक संपर्क और माल मंत्री बिक्रमजीत सिंह मजीठिया, राज्यसभा सदस्य बलविंदर सिंह भूंदड़, शिअद के सीनियर उप प्रधान बलवंत सिंह रामूवालिया, स्पीकर चरणजीत सिंह अटवाल, ग्रामीण विकास और पंचायत मंत्री सुरजीत सिंह रखड़ा, ट्रांसपोर्ट मंत्री अजीत सिंह कोहाड़, सभ्याचार और जेल मंत्री स्वर्ण सिंह फिल्लौर और विधायक रूपनगर डॉ. दलजीत सिंह चीमा मौजूद थे।


Spotlight

Most Read

Madhya Pradesh

MP निकाय चुनाव: कांग्रेस और भाजपा ने जीतीं 9-9 सीटें, एक पर निर्दलीय विजयी

मध्य प्रदेश में 19 नगर पालिका और नगर परिषद अध्यक्ष पद पर हुए चुनाव में कांग्रेस और भाजपा के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला।

20 जनवरी 2018

Related Videos

अमानवीय : दिल-दहला देगा सड़क हादसे का ये वीडियो

पंजाब के मोहाली में एक रोड एक्सीडेंट हुआ और उसके बाद जो हुआ वो दिल दहला देने वाला था। दरअसल एक्सीडेंट के बाद गाड़ी उस शख्स को तकरीबन एक किलोमीटर तक घसीटकर ले गई।

25 सितंबर 2017

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper