नौजवान फौज में शामिल हों : जनरल बिक्रम

Patiala Updated Sun, 11 Nov 2012 12:00 PM IST
पटियाला/नाभा। भारतीय फौज के प्रमुख जनरल बिक्रम सिंह ने विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों का आह्वान किया कि भारतीय फौज दुनिया की एक बेहतरीन फौज है। इसलिए वह अपने सुनहरे भविष्य और देश की सेवा के लिए भारतीय फौज में शामिल होने को तरजीह दें। उन्होंने कहा कि फौज की दुनियां बड़ी शानदार और चुनौतियों से भरपूर है। जनरल सिंह शनिवार को पंजाब पब्लिक स्कूल नाभा के 53वें स्थापना दिवस समारोह में शिरकत करने आए थे।
उन्होंने कहा कि यह बड़े दुख की बात है कि ज्यादातर अभिभावक अपने बच्चों को फौज में जाने से रोकते हैं। इसलिए ऐसे अभिभावक फौज की यूनिटों में जाएं और वहां का माहौल देखकर अपने बच्चों को भारत की जल, थल और हवाई सेना में जाने की छूट दें। जनरल बिक्रम सिंह ने पंजाब पब्लिक स्कूल नाभा में पढ़ते समय यहां ग्रहण किए नैतिक मूल्यों का जिक्र करते हुए बताया कि उनको भारत की फौज के प्रमुख के रुतबे तक पहुंचाने में पीपीएस का अहम योगदान है। उन्होंने पीपीएस के मौजूदा विद्यार्थियों को प्रेरणा देते हुए कहा कि उन्हें इस संस्था में शिक्षा हासिल करने का जो सुनहरा अवसर मिला है, उसका पूरा फायदा उठाएं। इस दौरान उन्होंने स्कूल में बिताए समय की यादें सभी के साथ साझा कीं।
इस मौके पर क्विंटल पालीटेक्निक यूनिवर्सिटी ब्रिटिश कोलंबिया (कनाडा) के चांसलर और पीपीएस नाभा के पूर्व विद्यार्थी अरविंदर सिंह बब्बर को इस साल का रोल आन आनर सम्मान दिया। स्कूल के मुख्याध्यापक जगप्रीत सिंह ने सालाना रिपोर्ट में पिछले साल दौरान विद्यार्थियों की ओर से अकादमिक, खेलों व अतिरिक्त गतिविधियों में हासिल शानदार प्राप्तियों का जिक्र किया। इस मौके पर बच्चों ने कई प्रकार की प्रदर्शनियां भी लगाई थीं। इसके साथ विद्यार्थियों ने रंगारंग कार्यक्रम पेश किया। इस मौके पर स्कूल के विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। समारोह में बोर्ड मेंबर लेफ्टिनेंट जनरल टीके सपरू (रिटायर), ब्रिगेडियर सुखजीत सिंह (सेवामुक्त), ब्रिगेडियर परवेश पुरी स्टेशन कमांडेंट नाभा, पटियाला डिवीजन के कमिश्नर अजीत सिंह पन्नू आदि मौजूद रहे।

Spotlight

Related Videos

अमानवीय : दिल-दहला देगा सड़क हादसे का ये वीडियो

पंजाब के मोहाली में एक रोड एक्सीडेंट हुआ और उसके बाद जो हुआ वो दिल दहला देने वाला था। दरअसल एक्सीडेंट के बाद गाड़ी उस शख्स को तकरीबन एक किलोमीटर तक घसीटकर ले गई।

25 सितंबर 2017

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper