कानूनी जागरूकता फैलाएं विद्यार्थी

Patiala Updated Wed, 24 Oct 2012 12:00 PM IST
फतेहगढ़ साहिब। पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के जज जस्टिस नरेश कुमार संघी ने विद्यार्थियों को न्योता दिया है कि वह कानूनी जागरूकता का प्रोग्राम घर-घर पहुंचाने के लिए पंजाब कानूनी सेवाओं अथारिटी का सहयोग करें। जस्टिस संघी मंगलवार को माता गुजरी कालेज में पंजाब कानूनी सेवाएं अथारिटी की तरफ से उच्च शिक्षा विभाग पंजाब के सहयोग के साथ करवाए गए जिला स्तरीय कानूनी जागरूकता यूथ फेस्टिवल (युवक मेले) में मुख्य मेहमान के तौर पर पहुंचे थे।
इस मौके पर उन्होंने कहा कि कानूनी जागरूकता की कमी के कारण बहुत से लोग न्याय प्राप्ति के अपने प्राथमिक अधिकार से वंचित रह जाते हैं। जस्टिस संघी फतेहगढ़ साहिब सेशन डिवीजन के प्रशासनिक जज भी हैं। इस मौके पर जिला और सेशन जज और चेयरमैन मुफ्त कानूनी सेवाओं अथारिटी जीएस गिल ने युवक मेला करवाने के मंतव्य की जानकारी दी। इस मौके संबोधन पर फतेहगढ़ साहिब के डीसी यशवीर महाजन ने भी बच्चों को संबोधित किया। इस मौके पर अलग-अलग कालेजों के विद्यार्थियों ने मानवीय कदरों कीमतों, वातावरण की संभाल, भ्रूण हत्या, बाल मजदूरी, भ्रष्टाचार, बच्चों के शिक्षा के अधिकार, नशों आदि पर डाक्यूमेंटरी फिल्में दिखाई और स्किट, भाषण प्रतियोगिता, नारे लिखने, पोस्टर बनाने और फोटोग्राफी मुकाबलों में हिस्सा लिया।
इस मौके पर सीजेएम जसपिंदर सिंह, जिला कानूनी सेवाओं अथारिटी के सचिव शतिन गोयल, जिला खपतकार विवाद निवारण फोरम के प्रधान शशि प्रभा, एसएसपी फतेहगढ़ साहिब हरदयाल सिंह मान, सहायक अटार्नी कानूनी सेवाओं वरिन्दर संधू, बार एसोसिएशन के प्रधान एडवोकेट अमरदीप सिंह धारनी मौजूद थे।



Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

अमानवीय : दिल-दहला देगा सड़क हादसे का ये वीडियो

पंजाब के मोहाली में एक रोड एक्सीडेंट हुआ और उसके बाद जो हुआ वो दिल दहला देने वाला था। दरअसल एक्सीडेंट के बाद गाड़ी उस शख्स को तकरीबन एक किलोमीटर तक घसीटकर ले गई।

25 सितंबर 2017