नशों की तस्करी के लिए केंद्र जिम्मेदार

Patiala Updated Sat, 13 Oct 2012 12:00 PM IST
पटियाला। मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने शुक्रवार को ऐतिहासिक शीशमहल में आयोजित क्षेत्रीय सरस मेले का रस्मी उद्घाटन किया। सीएम ने यहां लगी स्टालों का दौरा किया और विभिन्न राज्यों के शिल्पकारों द्वारा बनाई चीजें देखीं। उन्होंने शिल्पकारों की कला की जमकर सराहना की। उन्होंने खास तौर से कश्मीरी काहवा पिया। इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी के उस बयान की कड़ी निंदा जिसमें उन्होंने कहा था कि पंजाब के 70 फीसदी युवा नशा करते हैं। इस दौरान उनके साथ ग्रामीण विकास एवं पंचायत मंत्री सुरजीत सिंह रखड़ा विशेष तौर से मौजूद रहे।
कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी को आडे़ हाथ लेते हुए कहा कि पंजाब में राष्ट्रीय सरहदों के जरिये नशों की तस्करी के लिए केंद्र सरकार को सीधे तौर पर जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी का बयान राजनीति से प्रेरित है। इससे पंजाब के युवकों की साख को चोट पहुंची है। वह कई बार प्रधानमंत्री और केंद्रीय गृह मंत्री को मिलकर अंतरराष्ट्रीय सरहदों के जरिये नशों की स्मगलिंग का मुद्दा उठा चुके हैं, लेकिन केंद्र ने कभी भी इस पर ध्यान नहीं दिया। बादल ने कहा कि राजस्थान व अन्य राज्यों में भी भुक्की और अन्य नशे चीनी व दालों की तरह ही आम बिकते हैं।
बादल ने दावा किया कि अकाली भाजपा गठबंधन आने वाले लोकसभा चुनावों में पटियाला समेत राज्य की सभी सीटों पर भी बड़ी लीड के साथ जीत हासिल करेगी। बड़ी संख्या में कांग्रेसियों का शिअद में शामिल होने से उनका पक्ष मजबूत हुआ है। इस संबंधी पूछे सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अब समय क्षेत्रीय पार्टियों का आ गया है।
सरकार की ओर से जर्मन की कंपनी जीआईजेड के जरिये पंजाब के पांच लाख युवकाें के स्किल डेवलपमेंट के लिए एक प्रोजेक्ट बनाया गया है। राज्य में बिजली के दाम बढ़ाए जाने पर उन्होंने कहा कि यह दाम बिजली रेगुलेटरी अथारिटी तय करती है और सरकार का इसमें कोई रोल नहीं होता है।
गांव, शहरों के विकास को विशेष प्रोजेक्ट
बादल ने कहा कि सरकार की ओर से पंजाब के गांवों व शहरों के विकास के लिए विशेष प्रोजेक्ट बनाया जा रहा है। जिसके लिए वह आज एक उच्चस्तरीय मीटिंग कर रहे हैं। सारे शहरों, कस्बों और गांवों में सीवरेज, जल सप्लाई, सड़कों और लाइटों का प्रबंध कर दिया जाएगा। इसकी अगले 10 साल लगातार निगरानी के लिए भी जिम्मेदारी निर्धारित की जाएगी।
लेफ्टिनेंट जनरल बराड़ के बयान को नकारा
बादल ने लेफ्टिनेंट जनरल (रिटायर) बराड़ के पंजाब में दहशतगर्दी के हालात दोबारा पैदा होने के बयान को भी सिरे से नकार दिया। उन्होंने कहा कि वह मुंबई में रहते हैं और उन पर हमला लंदन में हुआ। जिसके लिए वह जिम्मेदार नहीं।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Lucknow

मुख्यमंत्री योगी ने इंवेस्टर्स समिट की सफलता पर जताई खुशी, कहा- 33 लाख को मिलेगा रोजगार

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इंवेस्टर्स समिट में चार लाख अट्ठाइस हजार करोड़ रुपये के एमओयू साइन हो चुके है जबकि चार लाख के और प्रस्ताव हमारे पास हैं।

22 फरवरी 2018

Related Videos

अमानवीय : दिल-दहला देगा सड़क हादसे का ये वीडियो

पंजाब के मोहाली में एक रोड एक्सीडेंट हुआ और उसके बाद जो हुआ वो दिल दहला देने वाला था। दरअसल एक्सीडेंट के बाद गाड़ी उस शख्स को तकरीबन एक किलोमीटर तक घसीटकर ले गई।

25 सितंबर 2017

Recommended

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen