लाखों का बजट, फिर भी गंदगी का आलम

Patiala Updated Sun, 07 Oct 2012 12:00 PM IST
राजपुरा। नगर काउंसिल में सफाई व्यवस्था कायम रखने के लिये लाखों रुपये का बजट हर साल पास होता है, बावजूद उसके शहरवासियों को गंदगी व बदबू से निजात नहीं मिल रही है। शहर में जगह जगह गंदगी के ढेर लगे हुए हैं। यहां तक कि स्वास्थ्य कें द्रों व कालेजाें के पास गंदगी के ढेर लगे हुए हैं। नगर काउंसिल दफ्तर का इलाका भी इससे मुक्त नहीं है।
शहर के भोगला रोड, मिर्च मंडी, छज्जूमाजरी, बनवाड़ी, गणेश नगर, अदालत परिसर के पास, थोक सब्जी मंडी, नजदीक एनटीसी स्कूल के पास गंदगी और बदबू के चलते वहां से गुजरना मुश्किल हो गया है। वहां से आने -जाने के लिए नाक ढंकनी पड़ती है। वहीं, दूसरी ओर गले सड़े कूड़े से होने वाली बीमारियों का खतरा लोगों के सिर मंडरा रहा है।
जानकारी के अनुसार नगर काउंसिल की करीब 33 करोड़ रुपये की सालाना आमदनी है। शहरवासियों को गंदगी से निजात दिलाने के लिए करीब 50 लाख रुपये का बजट पास होता है।
क्या कहते है पार्षद
वार्ड न. 18 बनवाड़ी की पार्षद गीता रानी का कहना है कि नगर काउंसिल में सफाई कर्मचारियों की कमी के चलते शहर की सही ढंग से सफाई नही हो पा रही है। काउंसिल को कर्मचारियाें की संख्या में वृद्धि करनी होगी। वार्ड. न. 19 के पार्षद शामसुंदर वधवा का कहना है कि वार्ड के कुछ स्थानों क ो छोड़कर सफाई प्रतिदिन हो रही है। वार्ड न. 21 की पार्षद रंजना वर्मा का कहना है कि नगर काउंसिल से सफाई व्यवस्था में वार्ड वासियों को सहयोग मिले या ना मिले, मैनें अपनी तरफ से वार्ड को सफाई कर्मचारी मुहैया करवाए हैं। वार्ड न. 23 व भोगला रोड के नजदीक रहने वाले पार्षद राजीव डाहरा का कहना है कि भोगला रोड पर गंदगी के डिपो हटवाने के लिये कई बार नगर काउंसिल को लिखकर दिया हुआ है। लेकिन काउंसिल में सुनवाई नहीं हो रही। इसके लिये वह उच्च अधिकारियों से बात करेंगे।
बाक्स--------------
पर्याप्त संख्या में सफाई कर्मी: छाबड़ा
प्रवीन छाबड़ा का कहना है कि शहर की सफाई के लिए पर्याप्त संख्या में कर्मचारी कार्य कर रहे हैं। इसके लिए कूड़ा डालने के लिए डंप भी रखे गए हैं लेकिन लोग डंप में कूड़ा डालने की बजाय सड़कों पर बिखेर देते हैं जिससे कई बार कर्मचारियों को समस्या होती है। जहां पर भी कूड़ा पड़ा हुआ है जल्द ही वहां से उठवाकर जनता को निजात दिलवाई जायेगी।

Spotlight

Most Read

Madhya Pradesh

MP निकाय चुनाव: कांग्रेस और भाजपा ने जीतीं 9-9 सीटें, एक पर निर्दलीय विजयी

मध्य प्रदेश में 19 नगर पालिका और नगर परिषद अध्यक्ष पद पर हुए चुनाव में कांग्रेस और भाजपा के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला।

20 जनवरी 2018

Related Videos

अमानवीय : दिल-दहला देगा सड़क हादसे का ये वीडियो

पंजाब के मोहाली में एक रोड एक्सीडेंट हुआ और उसके बाद जो हुआ वो दिल दहला देने वाला था। दरअसल एक्सीडेंट के बाद गाड़ी उस शख्स को तकरीबन एक किलोमीटर तक घसीटकर ले गई।

25 सितंबर 2017

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper