100 वालंटियर और 180 संस्थाएं सम्मानित

Patiala Updated Thu, 04 Oct 2012 12:00 PM IST
पटियाला। सरकारी राजिंदरा अस्पताल के ब्लड बैंक की ओर से बुधवार को सरकारी मेडिकल कालेज के आडिटोरियम में राष्ट्रीय खूनदान दिवस मनाया गया। इस मौके पर आयोजित समारोह में 180 स्वयं सेवी संस्थाओं के नुमाइंदों और 100 वालंटियरों को सम्मानित किया गया।
इस मौके पर मुख्य मेहमान के तौर पर पहुंचे डीसी जीके सिंह ने कहा कि खूनदान की लहर को समाज के हर क्षेत्र तक ले जाने की जरूरत है। उन्होंने खूनदान से जुड़ी संस्थाओं को लगातार खूनदान कैंप लगाते रहने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर खूनदानी स्वर्गीय सतपाल बांसल को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड दिया गया। उनके पिता प्यारे लाल बांसल ने यह सम्मान हासिल किया।
इस मौके पर विभाग की प्रमुख डा. कंचन भारद्वाज ने बताया कि इस बार विभाग की ओर से खूनदान में सबसे ज्यादा योगदान डालने वाली संस्थाओं में पंजाब युवक चेतना मंच, यूनिवर्सल वेलफेयर क्लब, पटियाला थैलासीमिक चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन, थापर यूनिवर्सिटी और डेडिकेटेड ब्रदज ग्रुप आदि शामिल हैं। इस मौके पर वालंटियरों को भी सम्मानित किया गया। समागम में मेडिकल कालेज के प्रिंसीपल डा. केडी सिंह मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

अमानवीय : दिल-दहला देगा सड़क हादसे का ये वीडियो

पंजाब के मोहाली में एक रोड एक्सीडेंट हुआ और उसके बाद जो हुआ वो दिल दहला देने वाला था। दरअसल एक्सीडेंट के बाद गाड़ी उस शख्स को तकरीबन एक किलोमीटर तक घसीटकर ले गई।

25 सितंबर 2017