शहीद भगत सिंह से प्रेरणा लेने की अपील

Patiala Updated Wed, 26 Sep 2012 12:00 PM IST
पटियाला। पंजाबी यूनिवर्सिटी रिसर्च स्कालर्स एसोसिएशन (पुरसा) की ओर से शहीद भगत सिंह के जन्मदिवस को समर्पित सेमिनार व नाटक कराया गया। इस मौके पर मुख्य वक्ता प्रोफेसर बावा सिंह ने कहा कि शहीद भगत सिंह दृढ़ता, दिलेरी और आत्मसमर्पण का सुमेल थे। भगत सिंह का यह पक्का निश्चय था कि समाजवादी प्रबंध ही इंसान को हर तरह की मुश्किलों से निजात दिला सकता है। इसलिए भगत सिंह की विचारधारा की आज भी उतनी ही जरूरत है, जितनी उनके समय में थी।
इस मौके पर पुरसा की ओर से केंद्रीय लेखक सभा के प्रधान एवं प्रसिद्ध साहित्यकार बलदेव सिंह सड़कनामा का विशेष सम्मान किया गया। बलदेव सिंह ने भगत सिंह के बारे में लिखे नावल सतलुज बहता रहा और भगत सिंह के जीवन के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की। आगे कहा कि शहीद भगत सिंह बहुत बड़े हीरो हैं, सभी को उनकी शख्सियत से प्रेरणा लेनी चाहिए। समागम के मुख्य मेहमान पंजाबी यूनिवर्सिटी के डीन रिसर्च डा. एसएस टिवाना ने पुरसा के इस प्रयास की सराहना की। पुरसा के प्रधान इंद्रजीत सिंह ने आए सभी मेहमानों का धन्यवाद व्यक्त किया और डीन रिसर्च के आगे खोज संबंधी मुश्किलें भी रखीं। इस समागम में गुरशरण सिंह की नाट्य मंडली की ओर से बुत बोल पया नाटक भी पेश किया गया। इस मौके पर पुरसा के ओहदेदार कुलदीप सिंह, बसंत सिंह, परमजीत कट्टू, गुरवीर सिंह, हरविंदर सिंह आदि मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

अमानवीय : दिल-दहला देगा सड़क हादसे का ये वीडियो

पंजाब के मोहाली में एक रोड एक्सीडेंट हुआ और उसके बाद जो हुआ वो दिल दहला देने वाला था। दरअसल एक्सीडेंट के बाद गाड़ी उस शख्स को तकरीबन एक किलोमीटर तक घसीटकर ले गई।

25 सितंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls