क्रिकेट वर्ल्ड कप में छाए पंजाब के पुत्तर

Patiala Updated Tue, 21 Aug 2012 12:00 PM IST
पटियाला। शहर के एक साधारण परिवार में जन्मे और गली-मोहल्लों में क्रिकेट खेलकर बड़े हुए संदीप शर्मा ने सोमवार को आस्ट्रेलिया में खेले जा रहे अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप के क्वार्टर फाइनल में तीन विकेट लेकर पाक टीम को शिकस्त देने में अहम रोल अदा किया।
एकता बिहार एक्सटेंशन में उनके घर पर जश्न का माहौल था। मिठाइयां बांटी जा रही थीं और ढोल की थाप पर खूब भंगड़े डाले जा रहे थे। इस मौके पर मां नैनावती की आंखों से खुशी में आंसू छलक रहे थे और बस वह यही कह रही थीं कि बेटे संदीप ने उनके सारे सपने पूरे कर दिए। भगवान उसे और तरक्की दे और उसकी लंबी उम्र करे।
इस मौके पर अमर उजाला से खास बातचीत करते हुए संदीप शर्मा के बडे भाई शत्रुघ्न शर्मा ने कहा कि गली-मोहल्ले में शौक के तौर पर क्रिकेट खेलते वक्त संदीप शर्मा में क्रिकेट को लेकर जुनून पैदा हो गया और उसने क्रिकेट की दुनिया में अपना एक अलग नाम बनाने का सपना पाल लिया। पिता बलविंदर गिरि शर्मा खेतीबाड़ी करते हैं। उन्होंने संदीप को खास तौर से काफी बढ़ावा दिया। इसकी बदौलत संदीप ने अपने सपने को पूरा करने के लिए आठवीं क्लास से ही खूब मेहनत की। सरकारी मल्टीपर्पस स्कूल में आठवीं क्लास से रोजाना वह सात से आठ घंटे प्रैक्टिस करने लगा था। क्रिकेट को लेकर उसकी इसी लगन को देखकर विभिन्न कोच तरविंदर पाल सिंह, मनीश बाली, कमलजीत सिंह ने उसकी काफी मदद की। साल 2010 में हुए अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप में भी संदीप शर्मा ने काफी अच्छा परफार्म किया था। लेकिन तब भारत की टीम क्वार्टर फाइनल में पाक टीम के हाथों हार गई थी और इस बार पाक को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची है। इस जीत में संदीप शर्मा ने तीन विकेट लेकर योगदान डाला है। सोमवार की जीत संदीप के अलावा अमृतसर के कमाल पासी ने 10 ओवरों में 19 रन देकर एक विकेट ली।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

अमानवीय : दिल-दहला देगा सड़क हादसे का ये वीडियो

पंजाब के मोहाली में एक रोड एक्सीडेंट हुआ और उसके बाद जो हुआ वो दिल दहला देने वाला था। दरअसल एक्सीडेंट के बाद गाड़ी उस शख्स को तकरीबन एक किलोमीटर तक घसीटकर ले गई।

25 सितंबर 2017