बढ़ती जनसंख्या पर विद्यार्थियों ने किए कटाक्ष

Patiala Updated Mon, 16 Jul 2012 12:00 PM IST
राजपुरा। गुरु अमरदास पब्लिक स्कूल टंगोरी के छात्र छात्राओं ने बढ़ती जनसंख्या के दुष्परिणामों पर एक वैरायटी शो प्रस्तुत किया। इसमें गीत, कविताएं, स्किट आदि प्रस्तुत किए गए।
दसवीं की छात्रा तरनजीत कौर एवं सर्वजीत कौर के गीत के शब्द इस प्रकार थे- ‘बढ़ती हुई जनसंख्या ने आज, खुशियों क ो गम में मिला दिया। अमृत पीने वालाें को भी, कड़वा जहर पिला दिया।’ कृ ति शर्मा की इंग्लिश पोयम कंट्रोल ओवर पापुलेशन काफी प्रभावशाली थी। रूपिंद्र सिंह के हास्य व्यंग्य से सब हंस हंस कर लोट पोट हो गए। अवनीत कौर की कविता आसमान पर बिखरे तारे प्रेरणादायक थी। शरनप्रीत एंड पार्टी का स्किट बढ़ती आबादी एक अनोखा रंग लिए हुए था। परमप्रीत, सिमरन, जसकीरत, हरप्रीत सिंह, नितिनजीत और गगनप्रीत की रचनाएँ भी बेहतरीन थीं।
इस मौके पर स्काउट अफसर कमल वर्मा ने बढ़ती जनसंख्या को देश के लिए अभिशाप बताया। उन्होंने कहा- बढ़ती जनसंख्या के कारण देश में बेरोजगारी, गरीबी और भ्रष्टाचार जैसी गंभीर समस्याआें ने पैर पसार लिए हैं। नई कालोनियाें के बनाने में अंधाधुंध पेड़ों की कटाई के चलते प्रदूषण से सांस लेना भी दूभर हो गया है। प्रिंसिपल मनदीप सिंह ने लोगों की इसके प्रति जागरूक करने के लिए रैली, नाटक, स्किट जैसे कार्यक्रमों को आयोजित करने पर बल दिया।
इस मौके पर स्कूल में प्रदर्शनी भी लगाई गई, जिसमें छात्र छात्राआें ने जनसंख्या वृद्धि के दुष्परिणामाें और प्रदूषण फैलने के कारणों को माडलाें के जरिए प्रदर्शित किया। इस अवसर पर बरजिंदर कौर, रणबीर कौर, गीतांजलि, सोनिया, सुनीता शर्मा, गुरप्रीत, प्रियंका शर्मा, आरती, ममता रानी, अंजलि, वीना रानी, नीना, कुलदीप कौर, जसवीर सिंह, रूपिंद्र आदि मौजूद थे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

अमानवीय : दिल-दहला देगा सड़क हादसे का ये वीडियो

पंजाब के मोहाली में एक रोड एक्सीडेंट हुआ और उसके बाद जो हुआ वो दिल दहला देने वाला था। दरअसल एक्सीडेंट के बाद गाड़ी उस शख्स को तकरीबन एक किलोमीटर तक घसीटकर ले गई।

25 सितंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls