मेयर पद के लिए दावेदारों में होड़ मची

Patiala Updated Tue, 12 Jun 2012 12:00 PM IST
पटियाला। नगर निगम चुनाव संपन्न होते ही मेयर पद पाने के लिए दावेदारों में होड़ मच गई है। पटियाला में मेयर पद के लिए तीन प्रमुख दावेदारों के नाम सामने आ रहे हैं। इनमें पूर्व मेयर अजीत पाल सिंह कोहली, ग्रामीण विकास एवं पंचायत मंत्री सुरजीत सिंह रखड़ा के करीबी जसपाल प्रधान और हरपाल जुनेजा का नाम प्रमुख हैं। मेयर पद पाने के लिए यह तीनों नेता जल्द ही पार्टी के प्रधान सुखबीर सिंह बादल से मिलकर अपनी दावेदारी पेश कर सकते हैं। मेयर पद के लिए सुखबीर सिंह बादल का ही फैसला अंतिम होगा। दावेदारों ने अपने राजनीतिक आकाओं के जरिये सुखबीर बादल को सिफारिशें भी करानी शुरू कर दी हैं।
नगर निगम चुनाव संपन्न होते ही मेयर पद पाने के लिए दावेदारों में होड़ मच गई है। दरअसल इस बार मेयर पद के लिए मुकाबला पिछली बार की तुलना में कुछ ज्यादा कड़ा माना जा रहा है। मैदान में निगम के पूर्व मेयर अजीत पाल सिंह कोहली के साथ-साथ रखड़ा के बेहद करीबी जसपाल प्रधान और युवा अकाली नेता हरपाल जुनेजा है, जो चुनावों की शुरुआत से ही काफी सुर्खियों में बने हुए हैं। हरपाल जुनेजा का विरोधी कांग्रेसी कैंडीडेट भी मैदान छोड़ गया था। जबकि जसपाल प्रधान चुनावों से पहले ही उनके विरोधी कांग्रेस कैंडीडेट के बैठने से निर्विरोध पार्षद चुन लिए गए थे। वहीं अजीत पाल सिंह कोहली पूर्व मंत्री सुरजीत सिंह कोहली के बेटे हैं। इनके साथ ही पंथ रतन जत्थेदार गुरचरन सिंह टोहड़ा के दोहते हरिंदरपाल सिंह टोहड़ा का नाम भी मेयर पद के दावेदारों के रूप में सामने आ रहा था। लेकिन टोहड़ा मजबूत दावेदारी पेश नहीं कर सके। यह तीनों नेता मेयर पद पाने के लिए जल्द ही सुखबीर बादल से मुलाकात करके अपनी दावेदारी पेश करते हैं। वहीं राजनीतिक आकाओं के जरिये पार्टी प्रधान को सिफारिशें भी करानी शुरू कर दी हैं।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

अमानवीय : दिल-दहला देगा सड़क हादसे का ये वीडियो

पंजाब के मोहाली में एक रोड एक्सीडेंट हुआ और उसके बाद जो हुआ वो दिल दहला देने वाला था। दरअसल एक्सीडेंट के बाद गाड़ी उस शख्स को तकरीबन एक किलोमीटर तक घसीटकर ले गई।

25 सितंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls