अज्ञात बैग में बम की आशंका से अटकी सांसे

Pathankot Updated Wed, 19 Dec 2012 05:31 AM IST
पठानकोट। गांधी नगर में उस समय अफरा-तफरी का माहौल बन गया, जब दो अज्ञात युवक एक काले रंग का बैग गली में छोड़कर भाग गए। काफी समय तक युवकों के न लौटने पर मोहल्ला वासियों में इस बात का खौफ बन गया कि शायद इस बैग में विस्फोटक है। मोहल्लावासियोें ने पुलिस को सूचित किया। एसएसपी सुरिन्द्र कालिया ने एसआई गुरमीत सिंह, एएसआई मनोज कुमार और हैड कांस्टेबल अरुण कुमार को पुलिस टीम के साथ गांधी नगर में भेजा। पुलिस ने भी इस बैग में विस्फोटक वस्तु होने के भय से काफी समय तक उसको नहीं उठाया। पुलिस काफी समय तक इसके आसपास घूमती रही और अधिकारियों से फोन पर मौके पर बम निरोधक दस्ता भेजने की बात करती रही।
थोड़ी देरी बाद डॉग स्कवॉयड की टीम पहुंची और बैग की जांच की। पता चला कि बैग में कोई भी विस्फोटक वस्तु नहीं है, तब पुलिस और स्थानीय लोग भयमुक्त हुए। पुलिस इस बैग को थाने ले आई। बैग की जांच करने पर बैग में से एक्सिस बैंक की तीन और एचडीएफसी बैंक की एक चेकबुक, गुरदीप सिंह रॉयल्टी कांट्रेक्टर के नाम पर एक कलेक्शन कॉपी और दो ड्राइविंग लाइसेंस भी बरामद हुए। पुलिस ने कॉपी पर मिले नंबर पर व्यक्ति को बैग के बारे में सूचना दी।
गांधी नगर में बाद दोपहर करीब पौने चार बजे मिला यह अज्ञात बैग एमएसपी थिएटर केे बाहर खड़ी स्कॉर्पियो गाड़ी से चोरी हुआ था। चोर इस बैग को गाड़ी का शीशा तोड़कर चुरा ले गए थे। गाड़ी के मालिक गुरदीप सिंह पुत्र अवतार सिंह निवासी बजरी कंपनी ने बताया कि उनका नंगलभूर में दीपू मोटर्स के नाम से काम है और यह पैसे वहां से लाकर वह घर जा रहा था। वह जालंधर-जम्मू हाईवे स्थित एमएसपी सिनेमा के पास रुका और गाड़ी सड़क के एक तरफ पार्क कर अपने दोस्तों के पास चला गया। लगभग 15 मिनट के बाद जब वापस आया तो देखा कि गाड़ी का शीशा टूटा हुआ था और उसमें रखे 6 लाख 70 हजार रुपये चोरी हो चुके थे।
एसएसपी सुरिन्द्र कालिया ने बताया कि शहर में विभिन्न दस्ते बनाकर बस स्टैंड, रेलवे स्टेशनों और सार्वजनिक स्थानों पर तैनात कर दिए गए हैं। इसके अलावा शहर में तलाशी अभियान को भी तेज कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही आरोपी पुलिस गिरफ्त में होंगे। उन्होंने शहर में बढ़ रही वारदातों से निपटने के लिए शहरवासियों को भी पुलिस का सहयोग देने की बात कही। उन्होंने कहा कि शहर के लोग किसी भी संदिग्ध पर शक होने की सूरत में पुलिस प्रशासन को सूचित करें।

Spotlight

Most Read

Madhya Pradesh

मध्यप्रदेश: कांग्रेस ने लहराया परचम, 24 में से 20 वॉर्ड पर कब्जा

मध्यप्रदेश के राघोगढ़ में हुए नगर पालिका चुनाव में कांग्रेस को 20 वार्डों में जीत हासिल हुई है।

20 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: इसे नहर से बाहर निकालने में वन विभाग के छूटे पसीने

महाराष्ट्र के भंडारा जिले के गोसीखुर्द बांध की नहर में फंसे एक बारहसिंगा का रेस्क्यू ऑपरेशन किया गया।

20 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper