औने-पौने भाव में बिक रहा किसानों का धान

Pathankot Updated Wed, 31 Oct 2012 12:00 PM IST
पठानकोट। शहर की अनाज मंडी में किसानों के धान को औने-पौने भाव में खरीदा जा रहा है। इससे किसानों में काफी रोष है। किसानों ने बताया कि बासमती धान का समर्थन मूल्य न होने के कारण किसानों को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है। इतना ही नहीं मंडी में उठान ठीक प्रकार से न होेने के कारण उन्हें भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है।
मंडी में धान बेचने के लिए आए किसानों ने बताया कि बासमती धान का समर्थन मूल्य न होने के कारण व्यापारी इसे औने-पौने भाव में खरीद रहे हैं, जिसका खामियाजा किसानों को उठाना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि इस सीजन में बासमती का 27.99 रुपये प्रति क्विंटल के करीब रेट लगा है, जो किसानों के लिए काफी कम है। बासमती धान का कम से कम साढ़े तीन हजार रुपये से ज्यादा प्रति क्विंटल रुपये रेट होना चाहिए। मंडी में आए किसानों के अनुसार यदि बासमती धान का यही रेट रहा तो आने वाले समय में वे बासमती को न उगाकर अन्य किस्म की धान उगाएंगे।
मार्केट कमेटी चेयरमैन गवन घई ने अनुसार मार्केट कमेटी की ओर से पठानकोट मंडी में सजीन के दौरान थोड़ी बहुत दिक्कत आती है। लेकिन इस मंडी में किसानों की सुविधा को देखते हुए उन्हें कोई दिक्कत नहीं आने दी जा रही है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

मेरठ में LIVE मर्डर, महिला के सीने में उतारी 8 गोलियां

मेरठ से एक वृद्ध महिला के मर्डर की लाइव तस्वीरें सामने आई हैं। सोरखा गांव में तीन बदमाशों ने घर मंह घुसकर मां-बेटे की हत्या कर दी। ये घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है, इसमें तीन लोग महिला पर गोली चलाते हुए साफ देते जा सकते हैं। देखिए पूरा वीडियो।

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls