पुलिस ने कलानौर में किया फ्लैग मार्च

Pathankot Updated Thu, 04 Oct 2012 12:00 PM IST
गुरदासपुर। कस्बा कलानौर में मंगलवार को शिवाला प्रंबधक कमेटी और रेहड़ी फड़ी वालों के बीच पनपे विवाद ने बुधवार को दोबारा तूल पकड़ लिया। जिसके चलते पुलिस ने शहर में फ्लैग मार्च कर शहर और मंदिर की नाकांबदी कर दी। पुलिस के रवैये से नाराज दुकानदारों और स्थानीय लोगों ने बुधवार को पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए दो घंटे तक बटाला रोड पर जाम लग दिया। दो घंटे के जाम से कलानौर से बटाला, ध्यानपुर और अमृतसर और कई अन्य स्थानों पर जाने वाली सड़कों पर यातायात ठप्प हो गया। जाम की सूचना मिलने पर पहुंचे डीएसपी नवजोत सिंह भारी पुलिस बल समेत धरनास्थल पर पहुंचे और उनके आश्वासन के बाद धरना उठाया गया।
गौरतलब है कि कलानौर के शिवाला प्रंबधक कमेटी ने शिव मंदिर पार्क के बाहर बने रास्ते में लगाने के लिए इंटरलाक टाइलें और रेत की ट्रालियां मंगवाई थी। सामान नहीं उतरने देने से रेहड़ी फड़ी वालों, जोगियों और शिवाला प्रंबधक कमेटी के बीच तनाव पैदा हो गया था। सूचना पर गुरदासपुर सिटी के डीएसपी नवजोत सिंह की अगुवाई में पहुंचे भारी पुलिस बल ने स्थिति को नियंत्रित किया। उन्होंने दोनों पक्षों को आदेश दिए थे कि जब तक गुरदासपुर के एसडीएम के पास इस केस संबंधी जांच चल रही है कोई भी दल निर्माण कार्य नही करवाएगा। बुधवार दोबारा शिव मंदिर पार्क में ताले लगाने को लेकर दोबारा विवाद शुरू हो गया। इसके बाद शिवाला प्रंबधक कमेटी ने एक लिखित शिकायत कलानौर पुलिस को दी। जिसमें गुरदीप सिंह गोराया, साईं दास जोगी, हैपी, जिंद, जाजा, राजू और साहिब द्याल पर शिवाला प्रंबधक कमेटी और सभी कलानौर निवासियों के साथ गाली गलौच करने और धमकियां देने का आरोप लगाया गया है।
इस मामले में पुलिस कार्रवाई की जानकारी लेने जब भाजपा के जिला प्रधान सुरेंद्र विज, अमरजीत खुल्लर, केवल कृष्ण, अशवनी महाजन, अशोक कोहली, रमेश कुमार, बलराज सिंह, जगीर लाल बल्होत्रा, दलजीत सिंह सभ्रवाल की अगुवाई में सैकड़ों दुकानदार पुलिस थाने पहुंचे, तो उन्हें पुलिस की ओर से कोई संतोष जनक जवाब नहीं मिला। इससे गुस्साए दुकानदारों और स्थानीय निवासियों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी कर थाने के समीप बटाला रोड पर धरना दे दिया। ये धरना करीब दो घंटे तक जारी रहा जिससे बटाला, ध्यानपुर और अमृतसर के अलावा कई अन्य स्थानों के लिए यातायात ठप हो गया। सूचना मिलने पर पहुंचे डीएसपी नवजोत सिंह दोबारा पुलिस बल समेत धरनास्थल पर पहुंचे और आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया। उनके आश्वासन के बाद दुकानदारों ने धरना उठा लिया। सूचना मिलने तक पुलिस ने आरोपी जाजा पुत्र राजपाल और साहिब द्याल पुत्र राम सिंह को गिरफ्तार कर लिया था। दूसरी तरफ एसडीएम गुरदासपुर ने दोनो पार्टियों को शाम को अपने कार्यालय में पेश होने के आदेश जारी किए। इस दौरान पुलिस ने क्षेत्र में तनाव को देखते हुए फ्लैग मार्च भी निकाला।
गौरतलब है कि काफी समय से शिवाला प्रंबधक कमेटी तथा फड़ी, रेहड़ी वालों के बीच विवाद चल रहा है। जगह और अन्य मामलों को लेकर कई बार इनका आमना सामना हुआ है।

Spotlight

Most Read

Varanasi

बिरहा प्रतियोगिता के चयन पर उठ रहे सवाल

बिरहा प्रतियोगिता के चयन पर उठ रहे सवाल

22 जनवरी 2018

Related Videos

राजधानी में बेखौफ बदमाश, दिनदहाड़े घर में घुसकर महिला का कत्ल

यूपी में बदमाशों का कहर जारी है। ग्रामीण क्षेत्रों को तो छोड़ ही दीजिए, राजधानी में भी लोग सुरक्षित नहीं हैं। शनिवार दोपहर बदमाशों ने लखनऊ में हार्डवेयर कारोबारी की पत्नी की दिनदहाड़े घर में घुस कर हत्या कर दी।

21 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper