भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने हाईवे पर लगाया जाम

Pathankot Updated Fri, 21 Sep 2012 12:00 PM IST
पठानकोट/सुजानपुर/शाहपुरकंडी। डीजल की बढ़ी कीमतों, एफडीआई और गैस सिलेंडर पर सब्सिडी घटाने को लेकर राजग के बंद का पठानकोट जिला में व्यापक असर देखने को मिला। बंद के चलते जिले के विभिन्न हिस्सों में शहर की दुकानें, बस सेवा और बैंक सेवाएं पूर्ण तौर पर ठप रही। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने स्कूल, कालेजों और सरकारी प्रतिष्ठानों को भी बंद कराया। रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शनकारियों के पहुंचने से दिल्ली से जम्मू जाने वाली अधिकतर ट्रेन देरी से चली जिससे लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इस दौरान जगह जगह पर रोष प्रदर्शन किए गए।
पठानकोट में भाजयुमो के कार्यकर्ताओं ने जम्मू-जालंधर राष्ट्रीय राजमार्ग पर न्यू चक्की पुल और सुजानपुर में हाईवे पर धरना देकर ट्रैफिक जाम किया और यूपीए सरकार के पुतले फूंके। इसके चलते हाईवे पर वाहनों की लंबी कतारें लगी रही। देशभर में बंद के आह्वान के चलते सुबह से ही प्रदर्शनकारी घोड़ा गाड़ी पर घूमकर दुकानों को बंद कराने में लगे रहे। डाक खाना चौक में भाजपा की ओर से धरना दिया गया। इस मौके पर भाजपा जिला अध्यक्ष नरेंद्र परमार, जिला योजना बोर्ड के चेयरमैन सतीश महाजन, इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के पूर्व चेयरमैन अनिल वासुदेवा, मंडल अध्यक्ष अनिल रामपाल, महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष मीना तरनाच, अकाली दल (बादल) के जिला अध्यक्ष हरदीप सिंह लमीनी, शमशेर सिंह, जसबीर सिंह, विजय चूनी, मान सिंह, नरेंद्र निंदो, व्यापार मंडल के एलआर सोढ़ी, राजेश शर्मा, अशोक चोडा, नरेश कोहली, दविंद्र मिंटू भी मौजूद थे।
उधर, भाजयुमो के जिलाध्यक्ष सुरेश शर्मा की अध्यक्षता में कार्यकर्ताओं ने जालंधर-जम्मू अमृतसर राष्ट्रीय राज मार्ग पर एक घंटे तक यातायात अवरुद्ध कर दिया और केंद्र सरकार का पुतला फूंका। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि महंगाई और रोजमर्रा की वस्तुओं में वृद्धि के चलते जनता की मुश्किलें बढ़ी हैं। इस अवसर पर विशाल बहल, पवन शर्मा, नितिन महाजन, भंवर शील, मनदीप अरोड़ा, विशाल महाजन, परमिंद्र सैनी, अजय सोनी, बीरवल काटल, कप्तान सिंह उपस्थित थे।
सुजानपुर के बाजारों में भाजपा व समर्थक दलों ने रोष मार्च निकालकर हाईवे पर पुल नं.5 पर प्रदर्शनकारियों ने जाम लगाया और केंद्र सरकार का पुतला फूंका गया। इस मौके पर प्रदर्शन में पहुंचे पंजाब विधानसभा के डिप्टी स्पीकर दिनेश सिंह बब्बू ने केंद्र सरकार की नीतियों की निंदा की। नगर काउंसिल के अध्यक्ष राज कुमार गुप्ता, मंडल अध्यक्ष रुप लाल, महासचिव अश्वनी शर्मा, बलबीर मन्हास, सुरेंद्र मन्हास, प्रीतम मन्हास, राकेश बब्बू, पार्षद जगदीश राज, पिंटू जसरोटिया, राज कुमार नामो, सुरेश बोबी, सुरेंद्र वर्मा, अमित सागर, तरसेम अबरोल, अशोक शर्मा, बद्री महाजन, अशोक डोगरा, रवि देवा, लक्की सरोच, चतुर सिंह, बोधराज मौजूद थे। इसी प्रकार शाहपुरकंडी, जुगियाल, अदियाल, राजपुरा और बैंक चौक में सबी दुकानें बंद रही। चेक पोस्ट न.1 पर मार्केट कमेटी चेयरमैन गवन घई और मंडल अध्यक्ष ठाकुर गुलजार सिंह के नेतृत्व में केंद्र के खिलाफ प्रदर्शन किया गया। इस मौके पर भाजपा जिला महासचिव विपन महाजन, जिला सचिव बसंत सिंह, अकाली दल के सुखविंद्र सिंह सुखा, सुरिंद्र सिंह, साहिब सिंह, भूषण खन्ना, ओपी वर्मा, अशोक शर्मा, गुरजीत सिंह, अनमोल हैप्पी, गोपाल दास, हरिंद्र, हरदेव सिंह, बलविंद्र सिंह, हरजीत सिंह, रमेश चंद्र, राम शर्मा, निशान सिंह, सुरेश कुमार, प्तान सिंह, कपिल देव,शाम लाल मौजूद थे।
इनसेट
वामपंथियों ने भी निकाला मार्च
पठानकोट। सीपीएम पंजाब पंजाब की ओर से शहर की सड़कों पर रोष मार्च निकाला गया। इस मौके पर प्रदर्शनकारियों ने केंद्र और पंजाब सरकार की नीतियों की निंदा की। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि सरकार की संसारीकरण, उदारीकरण और निजीकरण की नीतियों के चलते, गरीब, मजदूर, किसानों और कमजोर वर्ग के लोग त्रस्त हो चुके हैं। नत्था सिंह शिव कुमार, दलबीर सिंह, सुभाष शर्मा, हरदीप सिंह, बलवंत सिंह, जीत राम, देवराज ने कहा कि डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी, रसोई गैस की सबसिडी घटाने और खुद्रा व्यापार में एफडीआई को मंजूरी के फैसला देश को दोबार गुलामी की ओर लेकर जा रहा है। उन्होंने कहा कि एफडीआई से देश में विदेशी कंपनियों का प्रवेश तेज होगा और देश दोबारा से गुलामी की दल दल में जा धंसेगा।

Spotlight

Most Read

National

2019 में कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव नहीं लड़ेगी CPM

महासचिव सीताराम येचुरी की ओर से पेश मसौदे में भाजपा के खिलाफ लड़ाई में कांग्रेस समेत तमाम धर्मनिरपेक्ष दलों को साथ लेकर एक वाम लोकतांत्रिक मोर्चा बनाने की बात कही गई थी।

22 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: IIT BHU में स्टूडेंट्स ने किया धमाकेदार डांस, हर कोई कर रहा है तारीफ

आईआईटी बीएचयू के सालाना सांस्कृतिक महोत्सव ‘काशी यात्रा’ में शनिवार को स्टूडेंट्स झूमते नजर आए। बड़ी तादाद में स्टूडेंट्स ने बॉलीवुड गीतों पर प्रस्तुति देकर दर्शक दीर्घा में मौजूद लोगों को भी झूमने पर मजबूर कर दिया।

22 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper