सड़कों पर उतरे भाजपाई

Pathankot Updated Sun, 16 Sep 2012 12:00 PM IST
पठानकोट। डीजल कीमतों में की गई बढ़ोतरी, विदेशी निवेश और गैस सिलेंडर की नई नीति को लेकर भड़के भाजपा कार्यकर्ताओं ने शनिवार को सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन किया। सभी भाजपाई सुबह करीब 12 बजे लेबर शेड में इकट्ठे हुए और इसके बाद जुलूस की शक्ल में शहर के विभिन्न मार्गों से रोष मार्च निकालते हुए सलारिया चौक पहुंचे और केंद्र सरकार का पुतला फूंका। प्रदर्शनकारियों ने केंद्र पर देश को डुबाने का आरोप लगाकर नारेबाजी की। प्रदर्शन में पंजाब विधानसभा के डिप्टी स्पीकर व विधायक दिनेश सिंह बब्बू और भोआ की विधायक सीमा कुमारी, पूर्व मंत्री मास्टर मोहन लाल समेत कई नेताओं ने शिरकत की।
दिनेश सिंह बब्बू ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार विदेशी निवेश को बढ़ावा देकर बहुराष्ट्रीय कंपनियों के पास देश को गिरवी रखना चाहती है। उन्होंने कहा कि अधिक महंगाई होने से जनता का रोजी रोटी कमाना पहले ही मुश्किल था और अब डीजल की कीमतें बढ़ाकर महंगाई का बोझ और लाद दिया है। अब बढ़ी कीमतों से महंगाई की रफ्तार और तेजी से बढ़ेगी। भोआ की विधायक सीमा कुमारी ने कहा कि रसोई गैस सिलेंडर की नई नीति से महिलाओं को दोबारा चूल्हे जलाने को मजबूर होना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि सरकार ने जनता के हाथ रोटी का निवाला तक छीन लिया है। पूर्व मंत्री मास्टर मोहन लाल ने कहा कि जब भी देश में कांग्रेस सरकार आई है, महंगाई बढ़ी है। उन्होंने कहा कि केंद्र की यूपीए सरकार घोटालों की सरकार है और सरकार के तीन साल के कार्यकाल में 2-जी स्पेकट्रम, कोयल आवंटन समेत कई घोटाले सामने आ चुके हैं जोकि लोकतंत्र के लिए शर्मनाक है। जिला प्रधान नरेंद्र परमार ने बढ़ती महंगाई और देश की खराब आर्थिक दशा के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि देश में अनाज होने के बावजूद गरीबों को नहीं मिल पा रहा है। केंद्र सरकार के पास भंडारण की उचित व्यवस्था न होने से खुले आसमान के नीचे रखी गेहूं सड़ रही है जोकि गरीबों का निवाला बन सकती थी। इसके बाद प्रदर्शनकारियों ने सलारिया चौक में केंद्र सरकार का पुतला फूंका। इस मौके पर जिला योजना बोर्ड के चेयरमैन सतीश महाजन, इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के पूर्व चेयरमैन अनिल वासुदेवा, अकाली दल (बादल) के जिला प्रधान हरदीप सिंह लमीनी, भाजपा महिला मोर्चा की जिला प्रधान मीना तरनाच, भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिला प्रधान सुरेश शर्मा, मंडल प्रधान अनिल रामपाल, नगर काउंसिल सुजानपुर के प्रधान राज कुमार गुप्ता, विक्रम महाजन, ठाकुर बहादुर सिंह, सुदेश वर्मा, अनीता तुली, जिला महामंत्री विपिन महाजन, सुभाष ठाकुर, भाजपा नेता गोल्डी राणा, राजेन्द्र सिंह, युद्धवीर सिंह, गुरमिन्द्र सिंह, परमजीत काला, राकेश महाजन, रामपाल विक्की, अश्विनी कुमार, पुरु षोत्तम कुमार, तेजा सिंह, किसान मोर्चा से जसवीर सिंह, विजय चुन्नी, मान सिंह, भगवती, विक्की रामपाल, यूथ अकाली दल के नेता हनी सहित अन्य कई कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

ओपी सिंह होंगे यूपी के नए डीजीपी, सोमवार को संभाल सकते हैं कार्यभार

सीआईएसएफ के डीजी ओपी सिंह यूपी के नए डीजीपी होंगे। शनिवार को केंद्र ने उन्हें रिलीव कर दिया।

20 जनवरी 2018

Related Videos

योगी सरकार के खिलाफ अब इन लोगों ने मुंडवाए अपने सर

अलीगढ़ में सफाई कर्मचारी अपनी 11 सूत्रीय मांगों को लेकर सड़कों पर हैं। इन्होंने सिर मुंडवाकर अपनी मांगों के लिए प्रदर्शन किया।

20 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper