जहरीली शराब से 8 और लोगों की मौत

Pathankot Updated Wed, 08 Aug 2012 12:00 PM IST
बटाला । निकटवर्ती गांव जोहल नंगल में जहरीली शराब पीने से मंगलवार को चार और लोगों की मौत हो गई। जबकि सोमवार को इसके कारण चार लोगों की जान चली गई थी। इसके अलावा नजदीकी गांव बालेवाल में भी जहरीली शराब पीने से तीन लोगों की मौत हो गई है। इस तरह दोनों गांवों में पिछले दो दिन में जहरीली शराब ने 11 लोगों की जिंदगी छीन ली। गांव बालेवाल के तीन युवकों की गंभीर हालत में सोमवार को सिविल अस्पताल बटाला में दाखिल करवाया गया है। पुलिस ने इस मामले में एक महिला समेत दो लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।
सोमवार को शाम तक गांव जोहल नंगल में जहरीली शराब पीने से बलवंत सिंह पुत्र सूता सिंह, भुट्टो मसीह उर्फ सुलक्षण मसीह, काला मसीह उर्फ सलामत मसीह की मौत हुई थी जबकि सोमवार देर रात जिंदा मसीह ने भी दम तोड़ दिया था। मौत का यह सिलसिला मंगलवार को भी जारी रहा। मंगलवार सबेरे गांव के दीपा, विक्टर मसीह, बाबा नत्था सिंह और सनी मसीह की मौत हो गई।
इसके अलावा नजदीकी गांव बालेवाल में मंगलवार को विलियम मसीह (50) पुत्र सोहन मसीह, नजीर मसीह (70) पुत्र उघो मसीह और प्रेम मसीह (27) पुत्र शाम मसीह की जहरीली शराब पीने से मौत हो गई। जबकि बालेवाल के युवकों लखविंदर सिंह, साहिब सिंह और सोनू को गंभीर हालत में सिविल अस्पताल बटाला में भर्ती कराया गया है। इसमें प्रेम मसीह ट्रक ड्राइवर था। गत दिन शराब पीकर कठुआ की तरफ ट्रक लेकर चला गया था। आज उसकी कठुआ में मौत हो गई। प्रेम मसीह का शव गांव बालेवाल लाया गया। ग्रामीणों के मुताबिक ये सभी लोग शराब पीने के आदी थे।
डीसी ने बताया कि इस कांड के आरोपी अवैध शराब विक्रे ता जनक राज वासी जोहल नंगल कमला रानी निवासी गांव बालेवाल के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। दोनों फरार हैं और उनके घरों पर ताले लगे हुए हैं।
डीसी, एसएसपी ने किया गांवों का दौरा
मंगलवार को गुरदासपुर के डीसी डा. अभिनव त्रिखा ने एसएसपी गुरदासपुर के साथ दोनों गांवाें का दौरा किया और पीड़ित परिवारों से मिलकर सांत्वना दी और अफसोस प्रगट किया। उन्होंने आश्वासन दिया कि पीड़ित परिवारों को पंजाब सरकार से मुआवजा देने की सिफारिश करेंगे। उन्होंने गांव के लोगों से नशे के प्रति जागरूक होने की अपील की है। डेरा बाबा नानक के एमएलए सुखजिंदर रंधावा उपस्थित थे।

Spotlight

Most Read

National

पाकिस्तान की तबाही के दो वीडियो जारी, तेल डिपो समेत हथियार भंडार नेस्तनाबूद

सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने पाकिस्तानी गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया है। भारत के जवाबी हमले में पाकिस्तान की कई फायरिंग पोजिशन, आयुध भंडार और फ्यूल डिपो को बीएसएफ ने उड़ा दिया है।

23 जनवरी 2018

Related Videos

दावोस में क्रिस्टल अवॉर्ड मिलने पर शाहरुख ने कही अहम बात

दावोस में हो रहे वर्ल्ड इकॉनमिक फोरम में भारत की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान ने भी शिरकत की। शाहरुख खान को 24वें क्रिस्टल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

23 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper