समझौते के लिए धमका रहे है आरोपी

Pathankot Updated Fri, 06 Jul 2012 12:00 PM IST
कादियां (गुरदासपुर)। 30 जून को सेखवां पुलिस की हिरासत में मारे गये व्यक्ति परगट सिंह की पत्नी ने वीरवार को पुलिस हिरासत से बाहर अन्य चार आरोपी पुलिसकर्मियों पर उनके परिवार के सदस्यों को समझौते के लिए धमकाने का आरोप लगाया है। पीड़ित परिवार ने प्रशासन से इंसाफ की गुहार लगाई है
रामपुरा निवासी मृतक परगट सिंह की पत्नी हरजिन्द्र कौर ने बताया कि 30 जून को उसके पति परगट सिंह को पुलिस उसके पति को गांव से मारपीट करते हुए उठा ले गई थी। जिसके बाद थर्ड डिग्री इस्तेमाल कर उसे मौत के घाट उतार दिया गया था। ग्रामीणों के विरोध को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने उसके पति के कातिल थाना प्रभारी मेहंगा सिंह को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया था लेकिन डाक्टरों की मिलीभगत से उसे सिविल अस्पताल गुरदासपुर भेज दिया गया। बुधवार उक्त अधिकारी को गुरदासपुर के अस्पताल के बाहर सही सलामत घूमते देखा गया। उन्होंने बताया कि इस संबंध जब उन्होंने सिविल सर्जन गुरदासपुर चन्दनजीत कौंडल से शिकायत की तो उसे अस्पताल प्रशासन द्वारा अमृतसर रैफर कर दिया गया।
दूसरी ओर मृतक के भाई निर्मल सिंह ने बताया कि अन्य चार पुलिस कर्मी सतिन्द्र सिंह, प्रीतपाल सिंह, बलदेव सिंह तथा ड्राईवर सुरजीत सिंह कुछ लोगों को भेज कर उन्हें समझौता करने के लिये धमका रहे हैं और समझौता न करने की सूरत में उनके विरूद्ध अन्य केसों में फंसाने के लिये भी धमकी दे रहे हैं। गांव के लोगों निर्मल सिंह, हरदियाल सिंह, हरदीप सिंह, भुपिन्द्र सिंह, गुरमीत सिंह, जतिन्द्र सिंह, जरनैल सिंह, सुखदेव सिंह, वीर सिंह, जगतार सिंह, अमरपाल सिंह, अवतार सिंह, बलकार सिंह,प्यारा सिंह, मनजीत कौर, हरजिन्द्र कौर, परमजीत कौर, र्स्वण कौर आदि ने उक्त आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने की मांग की। उन्होंने कहा कि भोग के बाद सभी गांव निवासी एस एस पी कार्यालय का घेराव करेंगे। गौरतलब है कि पुलिस हिरासत में हुई मौत के के कारण चल रही न्यायिक जांच के चलते सभी अधिकारी चुप्पी साधे हुए हैं।
गौर तलब है कि पुलिस ने 30 जून को 1 बज कर 20 मिनट पर गुरमुख सिंह की शिकायत पर मृतक परगट सिंह पर गोली चलाने तथा मारपीट करने की विभिन्न धाराओं के अंर्तगत केस दर्ज किया था। इसके बाद लोगों के विरोध के बाद वहीं परगट सिंह तथा सुखविन्द्र सिंह की गिरफ्तारी के बाद शाम 6 बज कर 20 मिनट पर शिकायकर्ता गुरमुख सिंह तथा सरपंच हरदीप सिंह के विरूद्ध धारा 307 के अर्न्तगत केस दर्ज कर लिया गया है। राजनीतिक लोगों द्वारा मामला आई जी राम सिंह के समक्ष लाये जाने के बाद पुलिस द्वारा थाना प्रभारी समेत अपने ही पांच पुलिस कर्मीयों 302,148, 149 के अंर्तगत केस दर्ज कर लिया।

Spotlight

Most Read

Jammu

महबूबा की PM और पाक से अपील, बोलीं- कश्मीर को अखाड़ा नहीं, दोस्ती का पुल बनाएं

जम्मू-कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती ने आज पुलिस कांस्टेबलों की पासिंग आउट परेड को संबोधित किया।

21 जनवरी 2018

Related Videos

‘पद्मावत’ के घूमर में दीपिका की कमर को बिना दोबारा शूट किए ऐसे छिपाया गया

फिल्म ‘पद्मावत’ पर जितना बवाल हुआ है बीते कुछ वक्त में शायद की किसी फिल्म में इतना बवाल नहीं हुआ होगा। सेंसर बोर्ड ने फिल्म में कुछ बदलाव किए हैं। फिल्म के गाने ‘घूमर’ में भी दीपिका की कमर को लेकर आपत्ति जताई गई।

21 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper