हिमाचल को बस सेवा ठप होने से यात्री फंसे

Pathankot Updated Wed, 06 Jun 2012 12:00 PM IST
पठानकोट। हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम अनुबंध चालक-परिचालक यूनियन और संघर्ष समिति की हड़ताल के चलते मंगलवार को पंजाब से हिमाचल के बीच बस सेवा प्रभावित रही। चालकों के हड़ताल पर चले जाने से बस सेवा ठप हो गई जिससे हिमाचल जाने वाले लोगों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा। वहीं हड़ताल के चलते यूनियन की ओर से पठानकोट रेलवे स्टेशन के पास हिमाचल पथ परिवहन निगम के डिपो के बाहर कृपाल पठानियां के नेतृत्व में रोष प्रदर्शन किया गया। कर्मचारियों ने यहां बसों को रोके रखा और हिमाचल परिवहन निगम की कोई भी बस पठानकोट से हिमाचल प्रदेश की ओर रवाना नहीं हुई।
धरने का संबोधित कर रहे वक्ताओं ने हिमाचल सरकार को जमकर कोसा। उन्होंने कहा कि सरकार की यह जिम्मेदारी बनती है कि वह कर्मचारियों की मांगों को पूरा करे। उन्होंने आरोप लगाया कि निगम और प्रदेश सरकार परिवहन कर्मचारियों की समस्याओं का निराकरण करने से पीछे हट रही है। उन्होंने कहा कि निगम के कर्मचारियों का लंबे समय से शोषण हो रहा है। अब निगम का प्रत्येक कर्मचारी अपने हित के लिए सड़कों पर उतरने को तैयार है।
मंगलवार की हड़ताल में एचआरटीसी संयुक्त संघर्ष समिति के कर्मचारियों ने हिस्सा लिया। इसमें चालक-परिचालक संघ, तकनीकी कर्मचारी संघ, इंटक(एचआरटीसी), अनुबंध कर्मचारी संघ, परिवहन मजदूर संघ के नियमित व अनुबंध सभी कर्मचारियों ने हिस्सा लिया। कर्मचारियों ने सरकार से दो टूक कहा कि अगर उन्हें डराने धमकाने की कोशिश की गई तो 24 घंटे की हड़ताल को अनिश्चितकालीन हड़ताल में तबदील कर दिया जाएगा।
हड़ताल के चलते हिमाचल जाने वाले यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा ज्यादातर लोगों ने हिमाचल की ओर जाने का कार्यक्रम ही रद करना पड़ा। कर्मचारी नेताओं ने बताया कि राज्य के 2500 रूटों पर निगम की बसें दौड़ती नजर नहीं आई। उन्होंने कहा कि हड़ताल के चलते 1.20 करोड़ रुपये के नुकसान का आकलन है। एचआरटीसी डिपो पठानकोट के बाहर रोष प्रदर्शन कर रहे संयुक्त कर्मचारियों की ओर से हिमाचल सरकार मुर्दाबाद के नारे लगा कर अपनी मांगों को मानने पर जोर दिया। इस अवसर पर राजकुमार, तेजराम, मनोज कुमार, प्रीतम चंद, मोहित, वरियाम सिंह, रणजोध सिंह, ओंकार सिंह, प्यारा सिंह, अशोक कुमार, रवि चंद के अलावा बड़ी संख्या में कर्मचारी उपस्थित थे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

दावोस में 'क्रिस्टल अवॉर्ड' मिलने के बाद सुपरस्टार शाहरुख खान ने रखी 'तीन तलाक' पर अपनी राय

दावोस में 'विश्व आर्थिक मंच' सम्मेलन में बच्चों और एसिड अटैक सर्वाइवर्स के लिए काम करने के लिए क्रिस्टल अवॉर्ड से नवाजे गए बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान..

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls