सियासी पद पर बैठ कर सियासत नहीं करेंगे मान

Mohali Updated Tue, 01 May 2012 12:00 PM IST
मोहाली। नामवर पंजाबी गायक एवं अभिनेता हरभजन मान बेशक सियासी पद पर रहेंगे, लेकिन सियासत नहीं करेंगे। जिला योजना कमेटी का चेयरमैन बनने के बाद सोमवार को पहली बार मोहाली पहुंचे मान ने सियासत में एंट्री के सवालों को सिरे से नकार दिया। प्रेस कांफ्रेंस में मान ने कहा कि न तो वह अकाली दल में हैं और न ही राजनीति में आए हैं। जब राजनीति में आएंगे तो सबको बता कर आएंगे। उन्होंने लोकसभा चुनाव लड़ने की अटकलों को खारिज नहीं किया। वह बोले कि लोकसभा चुनाव में अभी काफी वक्त है। उनकी नियुक्ति को लेकर अकाली दल में चल रही सियासत पर वह बोले, मैं सियासी नहीं हूं, जो लोग सियासत कर रहे हैं, उन्हें मुबारक हो।
सेक्टर-69 स्थित घर में पत्रकारों से बात करते हुए मान ने कहा कि जब सचिन तेंदुलकर राज्यसभा के सदस्य बन सकते हैं, तो वह जिला योजना कमेटी के चेयरमैन क्यों नहीं बन सकते। जब उनसे पूछा गया कि यह पद उनके कद और किरदार के मुकाबले छोटा नहीं, तो मान का जवाब था कि पद कोई छोटा-बड़ा नहीं होता। जब पंजाबी फिल्में शुरू की थीं, तब भी लोगों ने कहा था कि हिंदी सिनेमा बड़ा है, वहां जाओ। बाद में सभी ने माना।
मान के मुताबिक, उन्होंने पंजाबी गायकी की जो सेवा की है, उसके लिए सरकार ने उन्हें यह पद दिया है। जिसके जरिए वह मोहाली की सेवा करेंगे, क्योंकि पिछले दस सालों से वह मोहाली में रह रहे हैं। मोहाली के लोगों को कितना समय देंगे, के सवाल पर मान ने कहा कि अब मोहाली के लोग ही उनकी प्राथमिकता हैं। विकास के एजेंडे पर उनका कहना था कि तीन-चार दिन में सारी स्थिति स्ट्डी करने के बाद वह अपना एजेंडा बताएंगे। एक सवाल पर मान ने कहा कि उनके फैंस को निराश होने की जरूरत नहीं। जल्द ही उनकी अलबम आ रही है, गायकी आदि भी जारी रखेंगे, यह तो तीन साल की नौकरी है। सभ्याचारक प्रदूषण रोकने के लिए जल्द ही हमख्याल गायकों के साथ मिलकर योजना बनाएंगे, फिर सरकार तक पहुंचाएंगे।

-- बॉक्स
कई बड़े नेता रहे नदारद
हरभजन मान के स्वागत में ट्रिब्यून चौक पर समागम आयोजित किया गया था। वहां से काफिले के रूप में वह गुरद्वारा सिंह शहीदां में माथा टेकने गए और वहां से घर लौटे। इस दौरान शहर के कई दिग्गज अकाली नेता नदारद रहे। पीएसी मेंबर किरनबीर सिंह कंग, जिला प्रधान उजागर सिंह बडाली, यूथ नेता हरसुखइंदर सिंह बब्बी बादल, शहरी प्रधान जसवंत भुल्लर स्वागत समागम से दूर रहे। जबकि, जत्थेदार अमरीक मोहाली, कुलदीप कौर कंग, हरमनप्रीत सिंह प्रिंस, जसपिंदर लाली, कुलवंत सिंह, परमजीत कौर लांडरां, जेपी सिंह, अश्वनी संभालकी, मनमीत कौर लीमा, गुरमुख सोहल, राजा कंवरजोत मोहाली, हरजीत भुल्लर आदि मौजूद थे।

Spotlight

Most Read

Budaun

संरक्षित स्मारक रोजा को मजहबी रंग देने की कोशिश

संरक्षित स्मारक रोजा को मजहबी रंग देने की कोशिश

21 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: चंडीगढ़ पुलिस ने किया ऐसा काम की पूरे देश में हो रही है तारीफ

चंडीगढ़ पुलिस का एक वीडियो इन दिनों खूब वायरल हो रहा है। रॉन्ग साइड से आ रही पंजाब पुलिस की पायलट गाड़ी का ट्रैफिक पुलिस ने चालान काट दिया। जिसकी हर ओर तारीफ हो रही है।

19 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper