विज्ञापन

डॉ. मनमोहन सिंह सबसे कमजोर प्रधानमंत्री ः सुखबीर

Mohali Updated Thu, 08 Aug 2013 05:35 AM IST
विज्ञापन
ख़बर सुनें
मोहाली। प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह देश के सबसे कमजोर प्रधानमंत्री साबित हुए हैं। जिसके चलते ही पड़ोसी मुल्क नापाक हरकतें कर रहे हैं। केंद्र सरकार देश के हित और सुरक्षा के लिए ठोस फैसला लेने में भी असमर्थ है। यह आरोप डिप्टी सीएम सुखबीर बादल ने बुधवार को पत्रकारों से बातचीत में लगाए। वह पंचों-सरपंचों के शपथ ग्रहण समागम में हिस्सा लेने फेज-11 स्थित नई सब्जी मंडी आए थे।
विज्ञापन
उन्होंने कहा कि यह कमजोर प्रधानमंत्री होने की ही निशानी है कि आज देश पूरी तरह सुरक्षित नहीं है। प्रदेश कांग्रेस प्रधान प्रताप सिंह बाजवा द्वारा गुजरात के किसानों के मुद्दे पर पार्टी सांसदों को साथ लेकर पीएम से मिलने को सुखबीर ने नकल बताया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की यह रवायत है, पहले जो अकाली दल करता है, वह उसकी नकल करती है। अकाली दल पहले ही इस मामले को गंभीरता से ले रहा है। गुजरात के सिख किसानों को पहले ही कानूनी सहायता देने का ऐलान किया जा चुका है। उनके साथ किसी तरह का धक्का नहीं होने दिया जाएगा। जिस कानून की आड़ में किसानों को उजाड़ा जा रहा है, वह कांग्रेस के कार्यकाल में बना था।
शिअद सुप्रीमो ने दावा किया कि छह महीने में पंजाब सरप्लस बिजली उत्पादन करने वाला देश का पहला सूबा हो जाएगा। सड़कों को चौड़ा करने पर बारह हजार करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। गांवों की लिंक रोड्स पर 1700 करोड़ खर्च होंगे। कंडी एरिया में तीन सौ करोड़ की लागत से 280 गहरे ट्यूबवेल लगाए जाएंगे।

शपथ दिलाते ही दिए बारह करोड़
फेज-11 स्थित नई सब्जी मंडी में बुधवार को समागम आयोजित किया गया। जिसमें डिप्टी सीएम सुखबीर बादल ने जिले भर के 354 सरपंचों और 2102 पंचों को शपथ दिलाई। उन्होंने कहा कि गांवों में विकास के लिए फंड की कमी नहीं आने दी जाएगी। जिले के तीनों हलकों के गांवों में विकास कार्य शुरू करने के लिए उन्होंने बारह करोड़ रुपये देने का ऐलान किया। मौके पर ही उन्होंने डिप्टी कमिश्नर टीपीएस सिद्धू को चेक भी सौंप दिया। ग्रामीण विकास व पंचायत मंत्री सुरजीत सिंह रखड़ा ने कहा कि पंचायत मेंबर लोगों की राय से बिना किसी भेदभाव के गांवों में विकास कार्य कराएं। गांवों के विकास पर दस हजार करोड़ रुपये खर्च कर शहरों जैसी सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी। समागम को सीपीएस मनतार बराड़, एनके शर्मा, बलवंत सिंह रामूवालिया एवं उजागर सिंह बडाली ने भी संबोधित किया। इस मौके पर महिला आयोग की चेयरपर्सन परमजीत कौर लांडरां, दीपइंदर ढिल्लों, अमरीक मोहाली, अजमेर सिंह खेड़ा, चरनजीत सिंह कालेवाल, हरसुखइंदर सिंह बब्बी बादल, जोगिंदर स्लैच, हरमनप्रीत सिंह प्रिंस, परमिंदर सोहाना, परमजीत काहलों, राजा कंवरजोत मोहाली, अश्वनी संभालकी, जेपी सिंह, नरिंदर लांबा भी मौजूद थे।

मेधावी छात्रों को वजीफा, लड़कियों को साइकिल
डिप्टी सीएम सुखबीर बादल ने कहा कि दसवीं में 80 फीसदी से ज्यादा अंक लेने वाले बच्चों को अगले दो सालों में तीस हजार रुपये प्रतिवर्ष वजीफा दिया जाएगा। माई भागो स्कीम के तहत छात्राओं को साइकिल बांटने का काम अगले महीने शुरू हो जाएगा।


जल्द शुरू होगा आईटी पार्क का काम
डिप्टी सीएम सुखबीर बादल ने ऐलान किया कि मोहाली में आईटी पार्क का काम जल्द शुरू कर दिया जाएगा। इसके लिए एयरपोर्ट रोड के साथ पंद्रह सौ एकड़ जमीन पहले ही एक्वॉयर की जा चुकी है। बंगलौर एवं हैदराबाद की तर्ज पर मोहाली को आईटी हब के रूप में विकसित किया जाएगा। कई मल्टीनेशनल कंपनियां मोहाली में अपने अत्याधुनिक सेंटर स्थापित करने की होड़ में हैं। जहां हजारों नौजवानों को रोजगार मिलेगा। इससे सर्विस सेक्टर, जिनमें रिएलिटी, हॉस्पिटैलिटी, आईटी एजुकेशन को भी बूस्ट मिलेगा।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

Chandigarh

मोहालीः कार और बुलेट मोटरसाइकिल में हुई आमने-सामने की भिड़ंत, दो युवकों की मौत

सोमवार देर रात पंचकूला से जीरकपुर लौट रहे बुलेट मोटरसाइकिल पर सवार 2 युवकों को एक अज्ञात कार ने टक्कर मार दी।

14 नवंबर 2018

विज्ञापन

Related Videos

VIDEO: मोहाली में भीषण आग लगने से हुआ 25 करोड़ का नुकसान

गुरुवार शाम मोहाली की लखनौर फर्नीचर मार्केट में लगी आग से 50 दुकानें जलकर राख हो गईं। बताया जा रहा है कि ये आग शार्ट सर्किट की वजह से लगी और इससे करीब 25 करोड़ रुपये का नुकसान हो गया।

27 अप्रैल 2018

आज का मुद्दा
View more polls
Niine

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree