पंजाब की नई हाउसिंग पॉलिसी जल्द : सुखबीर

Mohali Updated Fri, 30 Nov 2012 12:00 PM IST
मोहाली। राज्य में रियल इस्टेट सेक्टर में निवेश को बढ़ावा देने के लिए पंजाब सरकार जल्द ही नई हाउसिंग पॉलिसी तैयार करेगी। नई पॉलिसी की घोषणा 15 दिसंबर तक कर दी जाएगी। यह जानकारी डिप्टी सीएम सुखबीर सिंह बादल ने दी। सुखबीर बाद वीरवार को इंडस्ट्रियल एरिया फेज एक में सिनर्जी की ओर से 48 घंटे में बनाई जा रही दस मंजिला इमारत का नींव पत्थर रखने के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होेंने कहा कि पंजाब देश का नया इन्वेस्टमेंट डेस्टिनेशन बनने की ओर अग्रसर है।
नई हाउसिंग पॉलिसी को लेकर सुखबीर बादल ने कहा कि इसमें निवेशकों को समस्याओं से निजात दिलाना, समयबद्ध क्लियरेंस यकीनी बनाना और फ्लोर एरिया रेशियो पर इंसेंटिव देना आदि शामिल होगा। उन्होंने कहा कि जमीन सीमित है, ऐसे में ऊंची इमारतों का निर्माण ही विकल्प है। राज्य सरकार ऊंची इमारतों को प्रोत्साहन देने के साथ-साथ इसके लिए खास रियायत भी देगी।
सतर्क है सरकार
कसाब को फांसी के बाद बदले की भावना से आतंकी घटनाओं के बढ़ने की आशंका के सवाल पर सुखबीर बादल कहा कि सरकार हमेशा सतर्क रहती है। लोगों को चिंता करने की जरूरत नहीं। पुलिस मॉनिटरिंग कर रही है और किसी को भी शांति भंग करने नहीं दिया जाएगा।
एक साल में बनेंगे दो लाख ईडब्ल्यूएस मकान
डिप्टी सीएम ने कहा कि सरकार अगले एक साल में राज्य भर में दो लाख ईडब्ल्यूएस मकान बनाएगी, जिसमें 48 घंटे में दस मंजिला इमारत बनाने की नई तकनीक का इस्तेमाल किया जाएगा। उन्होंने पुडा के सीए मनवेश सिद्धू को हिदायत दी कि वह इस तकनीक को स्टडी करें और बताएं कि ईडब्ल्यूएस मकानों के निर्माण में यह तकनीक आर्थिक व अन्य पहलुओं से कारगर है या नहीं। बिल्डिंग का निर्माण कर रही सिनर्जी के एमडी हरपाल सिंह ने कहा कि इस सैंपल बिल्डिंग का मकसद लोगों को नई बिल्डिंग तकनीक के बारे में बताना है। इस मौके पर सीपीएस एनके शर्मा, डीजीपी सुमेध सैनी, बलवंत सिंह रामूवालिया समेत जिले के अकाली नेता मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

मोहाली में भूख हड़ताल पर बैठे पेट्रोल पंप मालिक, ये है वजह

पंजाब में हरियाणा और चंडीगढ़ के बराबर टैक्स किए जाने की मांग को लेकर मोहाली में पेट्रोल पंप के मालिकों ने भूख हड़ताल शुरू कर दी है। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि पंजाब में ज्यादा टैक्स वसूले जाने की वजह से व्यापार को नुकसान झेलना पड़ा है।

24 जनवरी 2018