चीन के लोगों का दिल जीतकर लौटे बुजुर्ग

Mohali Updated Tue, 25 Sep 2012 12:00 PM IST
मोहाली। शहर के बुजुर्ग चीन यात्रा से वापस लौट आए हैं। यात्रा काफी यादगार रही है। भले ही भाषा की वजह से थोड़ी समस्या आई। लेकिन दो भाषिए की मदद से उन्होंने वहां के लोगों का दिल जीत लिया। वहां के लोगों ने भी उनका शानदार स्वागत किया। उन्होंने उम्मीद जताई कि आने वाले समय में यह दोस्ती और भी मजबूत होगी।
मोहाली सीनियर सिटीजन एसोसिएशन के इवेंट और कल्चरल सेक्रेटरी एस चौधरी ने बताया कि यात्रा पर 17 लोग गए थे। इसमें दस पुरुष और 7 महिलाएं थीं। सब की उम्र 60 से 80 के बीच थी। सभी ने वहां के बीजिंग और शंघाई शहर का दौरा किया। यात्रा के शुरू में वहां के बुजुर्गों से मिले। मुलाकात के शुरू में थोड़ी समस्या आई। क्योंकि वहां के लोग अंग्रेजी कम जानते थे। ऐसे में उनके गाइड थाथा और अन्यों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने बताया कि वहां प्रजातंत्र नहीं है। इसके चलते उन्हें कई जगह पर वह बैनर (जिसमें भारत चीन संबंधों के बारे में लिखा था) लगाने में थोड़ी समस्या आई। हालांकि उन्होंने कई जगह इसको लगाकर फोटो करवाई।
एस चौधरी ने बताया कि इस दौरान उन्होंने चीन की दीवार, दुनिया की सबसे तेज चलने वाली बुलेट ट्रेन, स्काई ब्रिज, पुराना बीजिंग समेत कई स्थान देखे। इससे पहले सीनियर सिटीजन 12 देशों की यात्रा कर चुके हैं।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

मोहाली में भूख हड़ताल पर बैठे पेट्रोल पंप मालिक, ये है वजह

पंजाब में हरियाणा और चंडीगढ़ के बराबर टैक्स किए जाने की मांग को लेकर मोहाली में पेट्रोल पंप के मालिकों ने भूख हड़ताल शुरू कर दी है। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि पंजाब में ज्यादा टैक्स वसूले जाने की वजह से व्यापार को नुकसान झेलना पड़ा है।

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls