सजदे में झुके सिर, दिल खोलकर मिले गले

Mohali Updated Tue, 21 Aug 2012 12:00 PM IST
मोहाली। सोमवार को शहर में ईद-उल-फितर का त्योहार बड़ी धूमधाम से मनाया गया। मुस्लिम भाईचारे द्वारा शहर में कई जगह पर ईद की नमाज अता की गई। लोगों ने सजदे के साथ नमाज अता की, फिर गले मिलकर एक-दूसरे को ईद की मुबारकबाद दी। बड़ों ने बच्चों को ईदी दी तो उनके चेहरे खिल उठे।
गंाव शाहीमाजरा में मुस्लिम वेलफेयर कमेटी के प्रधान गुलफाम अली की देखरेख में सुबह नौ बजे ईद की नमाज अता की गई। इस दौरान मुस्लिमों द्वारा एक दूसरे को गले लगकर ईद की मुबारकबाद दी गई। संासद रवनीत सिंह बिट्ूट् और विधायक बलबीर सिंह सिद्धू के अलावा स्त्री अकाली दल की महासचिव अमनजोत कौर रामूवालिया, पूर्व पार्षद गुरमुख सिंह सोहल ने पहुंच कर सभी को ईद की मुबारकबाद दी। फेज—4 में हुसैनी एसोसिएशन, फेज—11 स्थित मस्जिद, गंाव मटौर स्थित मस्जिद के अलावा आसपास के गंावों व इलाकों में भी ईद की नमाज अता की गई। जिसके बाद लोगों ने एक-दूसरे के घर जाकर मुबारकबाद दी। वहीं, जमकर मीठी सेवइयों का लुत्फ उठाया। बच्चों ने भी नए कपड़े पहन कर त्योहार पर जमकर मौजमस्ती की।

सरवर मुसलिम कमेटी ने धूमधाम से मनाई ईद
मोहाली। सरवर मुसलिम वेलफेयर कमेटी मटौर द्वारा ईद-उल-फितर का त्योहार धूमधाम से मनाया गया। जिला योजना कमेटी के चेयरमैन हरभजन मान ने भी समागम में खासतौर पर शिरकत की और सभी को ईद की मुबारकबाद दी। कमेटी के प्रधान सौदागर खान ने मान का स्वागत किया। साथ ही उन्हें मुसलिम भाईचारे की मांगें बताईं। मान ने उनकी समस्याएं जल्द हल करने का आश्वासन दिया। इस मौके पर पूर्व पार्षद हरपाल चन्ना, गुरविंदर संधू, दिलबर खान, तरसेम खान, सितार खान भी मौजूद थे।

बिट्टू और सिद्धू ने दी ईद की मुबारकबाद
मोहाली। अकाली नेता केंद्र सरकार के फंडों से शुरू हुए विकास कार्यों के उद्घाटन करके वाहवाही लूटने का प्रयास कर रहे हैं। पर इसके बाद भी बादल सरकार अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए केंद्र सरकार पर पक्षपात के झूठे आरोप लगा रही है। यह बात संासद रवनीत सिंह बिट्टू ने सोमवार को ईद पर गंाव कुरड़ी में आयोजित समागम में कही। उन्होंने मुस्लिम भाईचारे को कब्रिस्तान के लिए डेढ़ लाख रुपयेकी ग्रंाट का चैक सौंपा। विधायक बलबीर सिंह सिद्धू ने कहा कि मोहाली हलके में विकास कार्यों के लिए ग्रंाटों की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। बिट्टूू व सिद्धू ने मुस्लिम भाईचारे को ईद की मुबारकबाद दी। इस मौके पर हरकेश शर्मा, छज्जा सिंह, जगरूप सिंह, सुखविंदर बल्ला, रज्जाक मोहम्मद, अजायबदीन, बाबू खान, एचके भुट्टो, तारा खान, साबरदीन, गुलाब सिंह भी मौजूद थे।

Spotlight

Most Read

Dehradun

आरटीओ में गोलमाल, जांच शुरू

आरटीओ में गोलमाल, जांच शुरू

21 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: चंडीगढ़ पुलिस ने किया ऐसा काम की पूरे देश में हो रही है तारीफ

चंडीगढ़ पुलिस का एक वीडियो इन दिनों खूब वायरल हो रहा है। रॉन्ग साइड से आ रही पंजाब पुलिस की पायलट गाड़ी का ट्रैफिक पुलिस ने चालान काट दिया। जिसकी हर ओर तारीफ हो रही है।

19 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper