अभी ढांचा भी खड़ा नहीं हो सका स्टेडियमों का

Mohali Updated Tue, 21 Aug 2012 12:00 PM IST
मोहाली। शहर में बन रहे सात स्पोर्ट्स स्टेडियमों का अभी ढांचा भी खड़ा नहीं हो पाया है। इसके बावजूद गमाडा को उम्मीद है कि स्टेडियम अगस्त-सितंबर में मुकम्मल हो जाएंगे। गमाडा ने यह जानकारी पूर्व पार्षद कुलजीत बेदी की आरटीआई अर्जी के जवाब में दी है। अमर उजाला ने 28 मई-12 के अंक में स्टेडियमों का काम लटकने का मुद्दा प्रमुखता से उठाया था। जिसके बाद बेदी ने आरटीआई के तहत जानकारी मांगी थी।
गमाडा ने बेदी को बताया है कि सात स्टेडियमों के निर्माण पर कुल 29.36 करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं। दो ग्रुपों में बांट कर स्टेडियम बनाए जा रहे हैं। स्टेडियमों का काम सात जुलाई-11 को अलॉट किया गया था। शर्त के मुताबिक इन्हें आठ महीनों में मुकम्मल करके लोगों के हवाले किया जाना था। गमाडा ने माना कि यह मार्च में मुकम्मल नहीं हो सके। गमाडा का कहना है कि ग्रुप-ए के चार स्टेडियम सितंबर-12 तक और ग्रुप-बी के तीन स्टेडियम अगस्त-12 तक मुकम्मल होने की उम्मीद है, इनका निर्माण चल रहा है। मौजूदा हालात देख कर इनके इस साल भी पूरे होने की उम्मीद कम है। बेदी ने यह भी पूछा था कि ठेकेदार के खिलाफ क्या कार्रवाई की गई। जवाब में गमाडा ने कहा है कि हाईकोर्ट द्वारा रेत-बजरी की माइनिंग पर रोक के चलते मैटीरियल की किल्लत है। इसलिए ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई विचाराधीन है।

-- बॉक्स
दूसरी इमारतों में कहां से आ रहा मैटीरियल: बेदी
पूर्व पार्षद कुलजीत बेदी ने कहा कि फेज सात में बन रही पुलिस विभाग की बिल्डिंग तेजी से तैयार हो गई। जिला प्रबंधकीय कॉम्प्लेक्स की नई बिल्डिंग का काम भी तेजी से चल रहा है। प्राइवेट सेक्टर में भी काम हो रहे हैं। सिर्फ स्टेडियमों के ठेकेदार को मैटीरियल नहीं मिल रहा, उन्हें कहां से मैटीरियल मिल रहा है। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर जल्द स्टेडियम मुकम्मल करके लोगों के हवाले न किए गए तो वह अदालत जाएंगे।

-- बॉक्स
जल्द पूरा करवाएंगे काम: मान
जिला योजना कमेटी के पूर्व चेयरमैन एनके शर्मा ने स्टेडियमों का काम शुरू कराया था। नए चेयरमैन हरभजन मान ने कहा कि जल्द ही वह गमाडा सीए से इस संबंध में बात करेंगे। स्टेडियमों के निर्माण में जो भी रुकावट है, उसे दूर करके इन्हें पूरा कराएंगे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

मोहाली में भूख हड़ताल पर बैठे पेट्रोल पंप मालिक, ये है वजह

पंजाब में हरियाणा और चंडीगढ़ के बराबर टैक्स किए जाने की मांग को लेकर मोहाली में पेट्रोल पंप के मालिकों ने भूख हड़ताल शुरू कर दी है। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि पंजाब में ज्यादा टैक्स वसूले जाने की वजह से व्यापार को नुकसान झेलना पड़ा है।

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls