स्कूल के पास ही बना दिया ‘डंपिंग ग्राउंड’

Mohali Updated Mon, 06 Aug 2012 12:00 PM IST
मोहाली। गांव कुंभड़ा स्थित गोल्डन टावर सोसाइटी व उसके आसपास रहने वाले लोगों और सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को इन दिनों काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है। यहां के खाली प्लॉटों में कूड़े के ढेर लगे हैं और सीवरेज का गंदा पानी सड़कों पर बह रहा है, जिससे बदबू उठ रही है। ऐसे में यहां बीमारी फैलने की आशंका है।
लोगों का कहना है कि इलाके में न तो कोई कूड़ादान है और न ही कोई कूड़ा लेने वाला आता है। ऐसे में लोग इलाके में पड़े खाली प्लाट पर ही कूड़ा-करकट फेंकते हैं। सोसाइटी के फ्लैट नंबर 5 निवासी संजीव कुमार ने बताया कि जिस प्लॉट में लोग कूड़ा फेंकते हैं, उसी के साथ सरकारी एलिमेंटरी स्कूल भी है। इससे निकलने वाली बदबू के कारण बच्चों के बीमार पड़ने की आशंका है। स्कूल आते-जाते समय सभी बच्चे और उन्हें छोड़ने आने वाले पैरेंट्स अपने नाक पर कपड़ा रखकर यहां से गुजरते हैं। इलाके के लोगों ने प्रशासन से इसकी कई बार शिकायत की, लेकिन किसी ने सुध नहीं ली। गोल्डन टावर सोसाइटी की प्रधान बलबीर कौर, राजेश कुमार, विकास शर्मा और बंटी सहित क्षेत्रवासियों ने जल्द से जल्द समस्या का समाधान कराने की मांग की है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

मोहाली में भूख हड़ताल पर बैठे पेट्रोल पंप मालिक, ये है वजह

पंजाब में हरियाणा और चंडीगढ़ के बराबर टैक्स किए जाने की मांग को लेकर मोहाली में पेट्रोल पंप के मालिकों ने भूख हड़ताल शुरू कर दी है। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि पंजाब में ज्यादा टैक्स वसूले जाने की वजह से व्यापार को नुकसान झेलना पड़ा है।

24 जनवरी 2018