बेटी की शादी के लिए रखे पैसे अनजान ने निकाले

Mohali Updated Sun, 29 Jul 2012 12:00 PM IST
मोहाली। बस्सी पठाना निवासी एक व्यक्ति को एटीएम इस्तेमाल करते समय एक नौजवान से मदद मांगना बहुत मंहगा पड़ा। कई दिन बाद उन्होंने अपना खाता चेक किया तो पता चला कि उनके अकाउंट से 3.42 लाख रुपये गायब थे। जिसे देख कर उनके होश उड़ गए। उसने यह रुपये बेटी की शादी के लिए इकट्ठे किए थे। थाना फेज एक पुलिस ने बस्सी पठाना निवासी हरजीत सिंह की शिकायत परचा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
जानकारी के मुताबिक हरजीत सिंह राज मिस्त्री का काम करता है। कुछ दिन पहले वह खरड़ की कोठी में काम कर रहा था। छह जुलाई-12 को वह अपने साथी सुरजीत सिंह के साथ मोहाली आया। सुरजीत सिंह सामान खरीदने चला गया। हरजीत सिंह को कुछ पैसों की जरूरत थी। तो वह फेज एक स्थित पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम में चले गया। लेकिन उन्हें एटीएम इस्तेमाल करना नहीं आता था। वहां एक नौजवान था, जिससे उन्होंने मदद मांगी। नौजवान ने हरजीत का एटीएम कार्ड डालने के बाद उनसे कोड भरने को कहा। पांच हजार रुपये निकालने के बाद उसने हरजीत को नोट गिनने के लिए कहा। इस बीच नौजवान ने चालाकी से एटीएम कार्ड ही बदल दिया। कोड उसे पहले ही पता चल चुका था। उसके बाद अलग-अलग बैंकों के एटीएम से हरजीत के खाते से पैसे निकलते रहे। उनके मोबाइल पर इस संबंधी मैसेज भी आए, पर अनपढ़ होने के कारण उन्हें पता नहीं चला। 23 जुलाई को वह पैसे निकलवाने स्टेट बैंक ऑफ पटियाला, बस्सी पठाना गया। तो पता चला कि उसेके अकाउंट से 3.42 लाख रुपये गायब हैं। यह सुन कर उसके होश उड़ गए, क्योंकि कुछ समय बाद उनकी बेटी की शादी भी है। फिर 27 जुलाई को उन्होंने थाना फेज एक में शिकायत दी।

-- बॉक्स
पुलिस ने मांगे सीसीटीवी फुटेज
थाना फेज एक के जांच अधिकारी हरप्रीत सिंह ने बताया कि पुलिस ने सारी डिटेल ले ली है कि हरजीत सिंह के अकाउंट से कब और किस एटीएम से पैसे निकाले गए हैं। उनमें मोहाली के भी 3-4 एटीएम हैं। वहां लगे सीसीटीवी कैमरों की उस समय की फुटेज लेने के लिए बैंकों को अप्लाई किया गया है। जल्द ही फुटेज मिलने के बाद आरोपी की शिनाख्त की कोशिश की जाएगी।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

मोहाली में भूख हड़ताल पर बैठे पेट्रोल पंप मालिक, ये है वजह

पंजाब में हरियाणा और चंडीगढ़ के बराबर टैक्स किए जाने की मांग को लेकर मोहाली में पेट्रोल पंप के मालिकों ने भूख हड़ताल शुरू कर दी है। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि पंजाब में ज्यादा टैक्स वसूले जाने की वजह से व्यापार को नुकसान झेलना पड़ा है।

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls