शॉपिंग स्ट्रीट पर लगेंगे पेवर ब्लॉक

Mohali Updated Thu, 12 Jul 2012 12:00 PM IST
मोहाली। बारिश होने पर फेज-4 में रहने वाले लोगों के घरों में पानी न भरे। इस समस्या से लोगों को राहत दिलाने के लिए गमाडा ने नई प्लानिंग की है। जिसके तहत अब पानी के कुदरती बहाव को पहले की तरह बहाल करने का फैसला लिया गया। इसके लिए अब शॉपिंग स्ट्रीट के टूटे हिस्से पर सड़क बनाने की जगह पेवर ब्लॉक लगाए जाएंगे। गौरतलब है कि शहर में यह पहला प्रयोग है कि किसी सड़क के बीच में पेवर ब्लॉक लगाए जा रहे हैं।
फेज-4 शहर के ऊंचे इलाकों में से एक है। इस इलाके में कभी भी बारिश होने पानी नहीं भरता था। लेकिन इस बार शॉपिंग स्ट्रीट को चौड़ा किया गया, जिसके चलते सड़क का लेवल कई इंच ऊंचा हो गया। साथ ही बीच में डिवाइडर बना दिए। जिससे पानी का बहाव रुक गया और आधे घंटे की बारिश से ही लोगों के घरों में पानी भर गया। जिसके बाद जेसीबी मशीन से सड़क व डिवाइडर तोड़कर पानी निकाला गया।
गमाडा के इंजीनियरिंग विभाग के अधिकारियों ने लोगों से बातचीत के बाद तय किया सड़क के जिस हिस्से को पानी निकालने के लिए तोड़ा गया था। उसे सड़क के दूसरी साइड के बराबर लेवल किया जाएगा। साथ ही उस पर लुक डालने की जगह पेवर ब्लॉक लगाए जाएंगे। सड़क के सेंटर में डिवाइडर भी नहीं बनाया जाएगा।सड़क का काम रही सिंगला कांट्रेक्टर को यह काम जल्दी से जल्दी पूरा करने के आदेश दिए गए हैं। कंपनी के मुलाजिमों ने बताया कि उन्होंने सड़क पर काम शुरू कर दिया है। जल्द ही सड़क लोगों के लिए खोल दी जाएगी।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

मोहाली में भूख हड़ताल पर बैठे पेट्रोल पंप मालिक, ये है वजह

पंजाब में हरियाणा और चंडीगढ़ के बराबर टैक्स किए जाने की मांग को लेकर मोहाली में पेट्रोल पंप के मालिकों ने भूख हड़ताल शुरू कर दी है। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि पंजाब में ज्यादा टैक्स वसूले जाने की वजह से व्यापार को नुकसान झेलना पड़ा है।

24 जनवरी 2018