पहले महफूज था सेक्टर 71, यहां भी भरा पानी

Mohali Updated Wed, 11 Jul 2012 12:00 PM IST
मोहाली। आमतौर पर बारिश के पानी से महफूज रहने वाले सेक्टर 71 पर भी इस बार बारिश का कहर टूटा। समस्या दो साल पहले ही शुरू हो गई थी, लेकिन इस साल शनिवार को हुई बारिश में तो पानी घरों में दाखिल हो गया। सड़कों पर भी कई फीट पानी था। लोग इस बात से डरे हुए हैं कि जब मानसून में भारी बारिश होगी, तब क्या होगा।
सेक्टर 71 में शनिवार को हुई बारिश के दौरान कई ब्लॉकों में पानी भर गया। जिनमें कोठी नंबर 3443 से लेकर 3458, 3595 से लेकर 3619, 3627 से लेकर 3633, 3467 वाली लाइन, गुरद्वारा साहिब वाला ब्लॉक, 2200 से लेकर 2514, 3055 से लेकर 3070 तक के ब्लॉक शामिल हैं। इनमें कई स्कूल व धार्मिक स्थान भी आते हैं।
इलाकावासियों का कहना है कि फेज 3बी2 में पानी की समस्या के हल के लिए एक नई लाइन डाली गई थी। सेक्टर-71 की कई रोड व गलियां भी इसी ड्रेन से जोड़ी गई थीं। लेकिन राधास्वामी सत्संग घर के पास इस लाइन में बेंड दे दिया गया, जिसके चलते वहां पानी का बहाव रुक जाता है और पानी वापस सेक्टर 71 की तरफ आ जाता है। सेक्टर 71 की ड्रेनेज में भी राधास्वामी सत्संग घर के पास रुकावट है, जिसके चलते पानी आगे नहीं जा पाता। दूसरी समस्या दो सौ फीट चौड़ी एयरपोर्ट रोड बनने से आई है। यह रोड ऊंची है और सेक्टर 71 की कोठियां अब नीचे रह गई हैं। जिसके चलते पानी का कुदरती बहाव रुक गया। तीसरी समस्या यह है कि इलाके की रोड गलियों की सफाई नहीं की गई। रोड गलियां जाम होने के कारण पानी नहीं निकल सका।

नई पाइपलाइन ही विकल्प
इलाके के पूर्व पार्षद अमरीक सिंह सोमल ने कहा कि एयरपोर्ट रोड बनने के बाद अब जलभराव की समस्या से निपटने का एक ही विकल्प है। सेक्टर 71 से एक सीधी ड्रेनेज लाइन लखनौर तक डाली जाए, ताकि बगैर किसी पानी रुकावट के निकल जाए।

रोड और गलियां साफ की जाएं
इलाके की पीपल्स वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान निर्मल सिंह ने कहा कि मैन पॉवर लगा कर अगर सारी रोड व गलियां अच्छे ढंग से साफ करवा दी जाएं तो समस्या काफी हल हो सकती है। रोड-गलियों पर कई जगह कब्जे हैं, गमाडा को लिखने के बाद भी कुछ नहीं हुआ।

-- बॉक्स
बारिश बनी शहर के लिए मुसीबत
शहर में मंगलवार सुबह हुई बारिश एक बार फिर लोगों के लिए आफत बनकर आई। इससे फेज-11 के कुछ इलाके में पानी भर गया। वहीं, शहर के विभिन्न क्षेत्रों में स्थित रिहायशी पार्कों में पानी खड़ा हो गया। इस दौरान स्कूल जाने वाले बच्चों को भी परेशानी सहनी पड़ी। मंगलवार सुबह सात बजे ही बारिश शुरू हो गई थी। इससे फेज-11 के अंदरूनी हिस्सों में पानी भर गया। बारिश धीमी होने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली। पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड की बेसमेंट में स्थित पार्किंग में पानी भर गया।

-- बॉक्स
बस धंसी, हादसा टला
मंगलवार सुबह हुई बारिश में एक प्राइवेट स्कूल की बस सड़क धंसने से फंस गई। बस डिप्लास्ट चौक से वाईपीएस चौक की तरफ जा रही थी। जब बस फेज-4 के बाहरी साइड पर कुछ बच्चों को बैठाकर आगे बढ़ी, तो मंदिर से कुछ पहले सड़क के किनारे वाली साइड एकदम धंस गई और बस फंस गई। लेकिन ड्राइवर की सूझबूझ से बच्चों को सुरक्षित नीचे उतार लिया गया। हादसे में कोई नुकसान नहीं हुआ है।

Spotlight

Most Read

Jammu

पाकिस्तान ने बॉर्डर से सटी सारी चौकियों को बनाया निशाना, 2 नागरिकों की मौत

बॉर्डर पर पाकिस्तान ने एक बार फिर से नापाक हरकत की है। जम्मू-कश्मीर में आरएस पुरा सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया है।

19 जनवरी 2018

Related Videos

परिवार को भी नहीं था यकीं बेटी के साथ ये घिनौना काम करेगी करीबी महिला

दो महीने पहले मोहाली के सेक्टर 69 में रेप के बाद नाबालिग लड़की की हत्या के मामले को सुलझा लिया गया है। पुलिस ने इस मामले में मां-बेटी समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। रिपोर्ट में जानिए पुलिस ने कैसे सुलझाया ये मामला।

11 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper