अब चक्कर खत्म, सीधे पहुंचेंगे मार्केट

Mohali Updated Mon, 02 Jul 2012 12:00 PM IST
मोहाली। शॉपिंग स्ट्रीट पर स्थित मार्केट्स में जाने केलिए अब लोगों को मुख्य सड़क के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। लोग आसानी से सड़क की एक तरफ से दूसरी तरफ जा पाएंगे। ऐसा संभव हुआ है गमाडा की ओर से सड़क के बीच में लगाई ग्रिल पर कुछ मीटर पर लोगों की सुविधा के लिए कट (रास्ते) देने से। इसके अलावा गाड़ियों के लिए जो कट छोड़े गए थे, वे भी पहले की तरह ही बरकरार रखने का फैसला लिया गया है।
शॉपिंग स्ट्रीट पर बनाई गई सड़क का काम अंतिम चरण पहुंच गया। गमाडा की टीम इन दिनों सड़क के काम को अंतिम रूप देने में जुटी हुई है। इसी कड़ी में आम लोगों की सुविधा के लिए शॉपिंग स्ट्रीट पर रास्ते देने का काम शुरू हुआ है। फेज-5 की मार्केट से शुरू होकर यह काम फेज-7 पहुंच गया, जहां पर ये रास्ते दिए गए हैं। ये कट उन जगह पर दिए गए हैं, जहां पर रिहायशी या कोई स्टाप प्वाइंट है। उन प्वाइंट पर आकर्षक टाइल लगाई गई हैं। इसके अलावा सड़क के दोनों तरफ जेब्रा क्रॉसिंग बनाई गई है, ताकि लोगों को सड़क पार करते समय किसी भी प्रकार की समस्या न आए। इसके अलावा गति सीमा भी तय कर दी गई। तय सीमा से ऊपर कोई गाड़ी चलाता है, तो उसके खिलाफ पुलिस की ओर से कार्रवाई की जाएगी।
फुट ओवर ब्रिज भी बनकर तैयार
इसके अलावा पैदल जाने वाले लोगों की सुविधा के लिए फेज-3/5 के लाइट प्वाइंट, फेज-3बी2 रोज गार्डन, फेज सात स्थित चावला अस्पताल, फेज-7 मार्केट में फुट ओवर ब्रिज बनकर तैयार हो गए हैं। वहां से लोग अब आसानी से आर पार जा पाएंगे। ये अपनी तरह के पहले ब्रिज हैं। इसके अलावा शॉपिंग स्ट्रीट में लाइट लगने का काम भी पूरा हो गया। इसका ट्रायल चल रहा है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

मोहाली में भूख हड़ताल पर बैठे पेट्रोल पंप मालिक, ये है वजह

पंजाब में हरियाणा और चंडीगढ़ के बराबर टैक्स किए जाने की मांग को लेकर मोहाली में पेट्रोल पंप के मालिकों ने भूख हड़ताल शुरू कर दी है। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि पंजाब में ज्यादा टैक्स वसूले जाने की वजह से व्यापार को नुकसान झेलना पड़ा है।

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls