मोस्ट वांटेड अपराधी बाबा गिरफ्तार

Mohali Updated Thu, 21 Jun 2012 12:00 PM IST
मोहाली। पुलिस ने तमाम संगीन वारदातों में मोस्ट वांटेड अपराधी मोहन सिंह उर्फ मोहणा उर्फ बाबा को गिरफ्तार कर लिया है। गांव सैनीमाजरा, नालागढ़, सोलन निवासी बाबा पर हत्या, हत्या के प्रयास, लूट समेत कई मामले दर्ज हैं। यह वही बाबा है, जिसने अगस्त-11 में लांडरां-बनूड़ रोड पर छह ट्रैक्टरों समेत एक ट्राले को लूटा था। यह ट्रैक्टर स्वराज कंपनी के थे। जयपुर स्थित ट्रांसपोर्ट कंपनी का ड्राइवर इन्हें गाजियाबाद लेकर जा रहा था। थाना सोहाना पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज किया था।
एसएसपी गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि माजरी चौकी इंचार्ज इकबाल सिंह को 19 जून को नाकाबंदी के दौरान गुप्त सूचना मिली कि मोहणा उर्फ बाबा पिछले दो सालों से गांव माणकपुर शरीफ निवासी राम सिंह के घर में छिप कर रह रहा है। राम सिंह ने बाबा के अपराधिक बैकग्राउंड के बारे में जानकारी होने के बाद भी उसे पनाह दे रखी थी। परचा दर्ज कर पुलिस ने छापा मारा और बाबा को 12 बोर की पिस्तौल व चार कारतूस समेत गिरफ्तार किया। आरोपी बाबा ने पूछताछ में माना है कि वह नालागढ़ की बड़ी-बड़ी फैक्ट्रियों के मालिकों से उनके लेबर पर अटैक करवाने की धमकी देकर 15-20 हजार रुपये वसूल करता था। बाबा को अदालत द्वारा भगौड़ा करार दिया जा चुका है। बाबा को पनाह देने वाले राम सिंह को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके पास से 12 बोर की एक व 32 बोर की दो पिस्तौल और कई तरह के जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं।
0000000
-- बॉक्स
कई वारदात का हुआ खुलासा
1. 2006 में बाबा ने अपने साथी काला के साथ मिलकर गांव मजौली, हिमाचल प्रदेश में बिजली बोर्ड मुलाजिमों की आंखों में मिर्च डाल कर उनसे दस हजार लूटे।
2. 2006 में बाबा ने अपने साथियों समेत नालागढ़ की फैक्ट्री के लिए लाए जा रहे दो लाख रुपये लूटे।
3. 2008 में नालागढ़ पुलिस ने बाबा और उसके साथियों को नाके पर रोका तो किरपाणें व किरचें गाड़ी में छोड़ फरार हुए।
4. 2008 में दिल्ली के एक रईस से दो करोड़ फिरौती की मांग की, जिसका परचा दिल्ली में दर्ज है।
5. 2009 नालागढ़ में एक फोटोग्राफर गोल्डी का कत्ल किया।
6. अपने साथी भंगू के साथ फिरौती की रकम को लेकर झगड़ा हुआ तो उसके बेटे को गोली मार दी।
7. 2007 में रोपड़ जेल में बंद अपने साथी को मिलने आया, पुलिस को पता चलने पर असलहा छोड़ कर फरार।
8. 2011 में अपने साथियों बाबा निवासी रोपड़, झंडा निवासी नंगल और मनोज निवासी रोपड़ के साथ मिलकर बनूड़ रोड पर ड्राइवर को नशीला टीका लगाकर छह ट्रैक्टर समेत ट्राला लूटा।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

मोहाली में भूख हड़ताल पर बैठे पेट्रोल पंप मालिक, ये है वजह

पंजाब में हरियाणा और चंडीगढ़ के बराबर टैक्स किए जाने की मांग को लेकर मोहाली में पेट्रोल पंप के मालिकों ने भूख हड़ताल शुरू कर दी है। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि पंजाब में ज्यादा टैक्स वसूले जाने की वजह से व्यापार को नुकसान झेलना पड़ा है।

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls