विज्ञापन
विज्ञापन

जेल से उपचार करवाने गया हवालाती पुलिस गारद के साथ अपने घर पर चला गया

Panchkula bureauपंचकुला ब्‍यूरो Updated Wed, 19 Jun 2019 10:08 PM IST
ख़बर सुनें
उपचार के लिए गया हवालाती गारद के साथ पहुंच गया घर
विज्ञापन
विज्ञापन
जेल सुपरिंटेंडेंट ने एसएसपी को जांच के लिए लिखा
अमर उजाला ब्यूरों
रोपड़। जिला जेल में बंद पंजाब पुलिस के सेवा मुक्त अधिकारी के निजी गाडी में घूमने और पुलिस गारद के साथ अपने घर पर जाकर आराम करने के मामले ने जेल अधिकारियों और जिला पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े कर दिये हैं। जेल अधिकारियों ने अपना बचाव करते हुए तुरंत एसएसपी को इस संबंध में जानकारी देकर जांच के लिए लिखा है। जानकारी के अनुसार पंजाब पुलिस के सेवा मुक्त सब इंस्पेक्टर संतोख सिंह जो कि कत्ल के मामले में रोपड़ जेल में है। 18 जून को पीजीआई चंडीगढ़ में इलाज करवाने के लिए गया था। इस दौरान संतोख सिंह के घर के बाहर का एक वीडियो शिकायतकर्ता ने बना लिया। इस वीडियो में संतोख सिंह अपने परिवार के साथ दिखाई दे रहा है। इसके बाद अपनी इनोवा गाड़ी में ही सवार हो कर जेल वापिस जाता दिखाई दे रहा है। जानकारी के अनुसार 18 जून को जिला जेल के सात हवालाती व कैदी स्वास्थ्य चेकअप के लिए पीजीआई चंडीगढ़ और सेक्टर 32 के सरकारी अस्पताल के लिए गए थे। संतोख सिंह पुलिस गारद के साथ अपने घर पर चला गया तथा वहां से शाम को जेल वापिस आ गया।कत्ल के मामले में शिकायतकर्ता रणधीर सिंह ने संतोख सिंह की वीडियो बना लिया और मुख्यमंत्री समेत जेल मंत्री ओर पंजाब जेलों के सीनियर अधिकारियों को ई-मेल भेजकर शिकायत की है।

जेल में बंद सेवा मुक्त अधिकारियों को वीआईपी सुविधाएं
मामले में शिकायतकर्ता रणधीर सिंह ने कहा कि जेल में बंद सेवा मुक्त पुलिस अधिकारियों को वीआईपी सुविधाएं दी जा रही हैं और इनके पास मोबाइल फोन भी है। उन्होंने कहा कि यह पुलिस अधिकारी अपने घर पर बिना किसी रोक टोक के सरेआम आते जाते रहते हैं। यह पुलिस अधिकारी जेल से बाहर आकर उनपर दबाव बनाते हैं। गौतलब है कि पंजाब पुलिस का पूर्व कांस्टेबल परमजीत सिंह 9 जुलाई 1993 को पुलिस मुठभेड़ में मारा गया था तथा इस सबंध में 26 साल के बाद जिला अदालत ने नौ पुलिस अधिकारियों समेत एक महिला पर कत्ल के चार्ज फ्रेम किये थे ओर 30 मार्च से यह सभी जेल में बंद है। इस मामले में तत्कालीन एसएसचओ हरपाल सिंह (सेवानिवृत एसपी) समेत तत्कालीन एएसआइ संतोख सिंह, गुरनाम सिंह तत्कालीन एएसआइ बेला चौकी, इकबाल मुहम्मद तत्कालीन हेड कांस्टेबल, मोहिंदर सिंह तत्कालीन कांस्टेबल, सुखविंदर लाल तत्कालीन कांस्टेबल, परमेल सिंह तत्कालीन कांस्टेबल, रजिंदर सिंह तत्कालीन कांस्टेबल, जसविंदर सिंह तत्कालीन कांस्टेबल, मोहिंदर कौर पर हत्या मामले में चार्ज फ्रेम कर दिए थे।

घर जाने की सूचना मिली थी
जिला जेल के सुपरिंटेंडेंट अमरीक सिंह ने कहा कि उन्हें संतोख सिंह के अपने घर जाने की सूचना मिली थी, जिसके बाद उन्होंने एसएसपी रोपड़ को लिखा है कि इसकी जांच की जाए। उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस के गारद के साथ ही संतोख सिंह व अन्य हवालातियों और कैदियों को स्वास्थ्य चेकअप के लिए चंडीगढ़ भेजा तथा इसमें पंजाब पुलिस की जिम्मेदारी बनती है।

Recommended

इन्वर्टिस यूनिवर्सिटी में 'अभिरुचि' से निखारी जाती है छात्रों की प्रतिभा
Invertis university

इन्वर्टिस यूनिवर्सिटी में 'अभिरुचि' से निखारी जाती है छात्रों की प्रतिभा

समस्या कैसे भी हो, हमारे ज्योतिषी से पूछें सवाल और पाएं जवाब मात्र 99 रूपये में
Astrology

समस्या कैसे भी हो, हमारे ज्योतिषी से पूछें सवाल और पाएं जवाब मात्र 99 रूपये में

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
सबसे विश्वशनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Chandigarh

550 वां प्रकाश पर्वः रवनीत बिट्टू ने 12 नवंबर को राष्ट्रीय सहिष्णुता दिवस मनाने की मांग की

लुधियाना से कांग्रेस सांसद रवनीत बिट्टू ने 12 नंवबर को राष्ट्रीय सहिष्णुता दिवस मनाए जाने की मांग की है।

19 जुलाई 2019

विज्ञापन

बिजली चोरी रोकने के लिए मोदी सरकार का मेगा प्लान तैयार

बिजली चोरी रोक कर 24 घंटे बिजली सप्लाई करने का बड़ा प्लान नरेंद्र मोदी सरकार ने तैयार किया है। खबरों की माने तो मोदी सरकार 3 स्तरीय प्लान में ईमानदार बिजली ग्राहकों को 24 घंटे बिजली सप्लाई करेगी।

18 जुलाई 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree