रैड रिबन एक्सप्रेस देखने उमड़े लोग

Ludhiana Updated Wed, 19 Dec 2012 05:31 AM IST
लुधियाना। रेड रिबन एक्सप्रेस देखने के लिए दूसरे दिन मंगलवार को लगभग 9000 से ज्यादा लोगों ने रेलवे स्टेशन का रुख किया। विद्यार्थियों, आशा वर्कर, आंगनवाड़ी वर्कर और अलग-अलग विभागों के कर्मचारियों और अन्य लोगों की तरफ रेड रिबन एक्सप्रेस के कोच में जाकर एड्स की बीमारी और एनआरएचएम के तहत चल रही स्कीमों की जानकारी ली।
रेड रिबन एक्सप्रेस देखने के लिए आए लोगों को लोकनाच ग्रुप और नुक्कड़ नाटकों के जरिये बीमारी के प्रति जागरूक किया गया। लोक ग्रुप में ट्रांस्पोर्ट नगर लुधियाना में ड्राइवरों को एड्स के प्रति जागरूक किया। इस मौके पर 219 व्यक्तियों ने एचआईवी की जांच करवाई और 36 लोगों ने रक्तदान किया। सिविल सर्जन डा. सुभाष बत्ता ने लोगों को अपील की कि वह रेलवे स्टेशन पर रेड रिबन एक्सप्रेस का दौरा करके एड्स के प्रति जानकारी हासिल करें।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

सरकारी बेरुखी ने बनाया इस गोल्ड मेडेलिस्ट को मजदूर

स्पेशल ओलिंपिक्स वर्ल्ड समर गेम्स-2015 में 2 स्वर्ण पदक विजेता 17 साल के चैंपियन साइक्लिस्ट राजबीर सिंह आजकल बदहाली में जी रहे हैं। राजबीर की ये बदहाली सरकार के खेलों को बढ़ावा देने के दावों की कलई खोल रही है।

27 दिसंबर 2017