महिला वर्ग में मलयेशिया और इंग्लैंड सेमीफाइनल में

Ludhiana Updated Wed, 12 Dec 2012 05:30 AM IST
मानसा। नेहरू मेमोरियल सरकारी कालेज स्टेडियम में तीसरे विश्व कप कबड्डी 2012 के आखिरी तीन लीग मैच मंगलवार को खेले गए। इनमें पुरुष वर्गों के पूल ‘ए ’ में भारत ने डैनमार्क को 73-28 से हराकर लगातार तीसरी जीत के साथ पूल में से चोटी पर रहती शान से सेमीफाइनल में दाखिला पाया। इसी पूल के एक और मैच में इंग्लैंड की टीम अफगानिस्तान को 64-21 से हराने के बावजूद सेमीफाइनल में पहुंचने से वंचित रह गई। महिला वर्ग के इकलौते मैच में मलयेशिया ने तुर्कमेनिस्तान को 39-29 के साथ हराकर पूल में तीसरी जीत के साथ चोटी पर पहुंचते सेमीफाइनल में दाखिला पाया। इंग्लैंड की टीम इस पूल में से सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम है। बुधवार को बठिंडा में सेमीफाइनल मैचों के साथ नाक आउट दौर शुरू होगा।
मंगलवार को हुए मुकाबलों में पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल मुख्य मेहमान के तौर पर पहुंचे। उन्होंने टीमों को बधाई दी।
तीसरा मैच भारत और डैनमार्क की टीमों के बीच खेला गया जोकि विश्व कप का आखिरी लीग मैच था। भारत ने लीग दौर में विजयी रहते डैनमार्क को 73-28 से हराकर खिताबी हैट्रिक की ओर कदम बढ़ाते हुए सेमीफाइनल में दाखिला पाया। आधे समय तक भारतीय टीम 35-16 से आगे थी। भारत के रेडरों में से ब्रह्म सिंह ने 13 व सुखबीर सिंह सरावां व मनमिंद्र सरां ने 11-11 अंक लिए जबकि जाफिया में से एकम हठूर ने 6 व गुरप्रीत गोपी मानकी और नरिंद्र राम बिट्टू दुगाल ने 5-5 जफ्फे लगाए। डैनमार्क की ओर से रेडर मेजर सिंह व लवरखी ने 6-6 अंक लिए। दिन के दूसरे मैच में मलयेशिया ने तुर्कमेनिस्तान को 39-29 से हराकर पूल में स्थान कायम रखा। मलयेशिया ने लीग में खेले तीनों मैच जीते जबकि तुर्कमेनिस्तान की टीम को तीनों मैचों से हार मिली।
मलयेशिया की टीम आधे समय तक 23-9 से आगे थी। मलयेशिया की ओर से रेडर मनप्रीत कौर ने 9 तथा परमजीत कौर व जसविंद्र कौर ने 7-7 अंक लिए, जबकि जाफन मनदीप कौर ने 5 व रेखा ने 4 जफे लगाए। तुर्कमेनिस्तान की रेडरों में से सूलेमानोगल ने 7 अंक बटोरे और जाफन लवेवा ने 6 जफ्फे लगाए।
इससे पहले दिन के पहले मैच में इंग्लैंड ने अफगानिस्तान को 64-21 से हराकर विश्व कप में से सम्मानजनक विदायगी ली। इंग्लैंड की टीम आधे समय तक 34-8 से आगे थी। इंग्लैंड के रेडरों में से जसकरण सिंह व गुरदेव सिंह ने 10-10, इंद्रजीत सिंह ने 9 व राजवीर सिंह ने 8 अंक लिए जबकि जाफी जगतार सिंह ने 10 व गुरप्रीत सिंह ने 8 जफे लगाए। अफगानिस्तान के रेडर सैफउल्ला ने 8 और नसीर अहमद ने 7 अंक लिए और जाफी परवेज सखीजादा व सफीउल्ला ने 1-1 जफा लगाया।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

सरकारी बेरुखी ने बनाया इस गोल्ड मेडेलिस्ट को मजदूर

स्पेशल ओलिंपिक्स वर्ल्ड समर गेम्स-2015 में 2 स्वर्ण पदक विजेता 17 साल के चैंपियन साइक्लिस्ट राजबीर सिंह आजकल बदहाली में जी रहे हैं। राजबीर की ये बदहाली सरकार के खेलों को बढ़ावा देने के दावों की कलई खोल रही है।

27 दिसंबर 2017