बेहतर है पंजाब की कानून व्यवस्था : डिप्टी सीएम

Ludhiana Updated Tue, 11 Dec 2012 05:30 AM IST
लुधियाना। उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने केंद्रीय कानून मंत्री अश्वनी कुमार के इस आरोप को सिरे से नकार दिया कि पंजाब में कानून व्यवस्था की हालत बेहद खस्ता है। बादल ने दावा किया कि राज्य में स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है। उन्होंने अश्वनी पर जवाबी हमला करते हुए दावा किया कि पंजाब में कानून व्यवस्था कांग्रेस शासित राज्यों से कहीं बेहतर है। बादल सोमवार को पंजाब कृषि विश्वविद्यालय के हैलीपैड पर पत्रकारों से बात कर रहे थे।
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि जब भी राज्य में कोई आपराधिक घटना होती है तो तुरंत कार्रवाई करके आरोपियों को काबू किया जाता है। यदि कोई अधिकारी लापरवाही करता है तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाती है। उन्होंने दावा किया कि कुछ माह के दौरान पंजाब पुलिस ने कई खतरनाक अपराधियों को गिरफ्तार करके उनसे बड़ी संख्या में हथियार भी बरामद किए हैं। जबकि देश के कई राज्यों में आए दिन धमाके और तोड़फोड़ की घटनाएं हो रही हैं। बादल ने कहा कि अपनी साख गिरती देख कर कांग्रेसी बौखला गए हैं। वह क्या बोलते हैं, उनको भी नहीं पता होता। बादल ने कहा कि पंजाब पुलिस में ड्यूटी के समय वर्दी पहनना अनिवार्य किया जा रहा है। इस संबंध में राज्य का गृह मंत्रालय शीघ्र ही निर्देश जारी कर देगा। यह आदेश पुलिस के तमाम कर्मचारियाें और अधिकारियों पर लागू होंगे। पंजाब में कुछ दिनों के दौरान जिन पुलिस कर्मियों पर हमले हुए हैं, उनमें अधिकतर बिना वर्दी के ही थे।
अन्य सवाल के जवाब में उपमुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब की अर्थव्यवस्था अन्य राज्यों की तुलना में बेहतर है। अगले तीन चार साल में सरकार पंजाब के सर्वपक्षीय विकास पर दस हजार करोड़ और ग्रामीण विकास पर बीस हजार करोड़ रुपये खर्च करेगी। इस अवसर पर लोक निर्माण मंत्री शरणजीत सिंह ढिल्लो, महेश इंद्र सिंह ग्रेवाल, राजिंदर भंडारी, मेयर हरचरण सिंह गोहलवड़िया और मनप्रीत सिंह अयाली समेत कई नेता मौजूद रहे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

सरकारी बेरुखी ने बनाया इस गोल्ड मेडेलिस्ट को मजदूर

स्पेशल ओलिंपिक्स वर्ल्ड समर गेम्स-2015 में 2 स्वर्ण पदक विजेता 17 साल के चैंपियन साइक्लिस्ट राजबीर सिंह आजकल बदहाली में जी रहे हैं। राजबीर की ये बदहाली सरकार के खेलों को बढ़ावा देने के दावों की कलई खोल रही है।

27 दिसंबर 2017