धान की खरीद ने होने से जाम लगाया

Ludhiana Updated Sat, 27 Oct 2012 12:00 PM IST
मलोट (मुक्तसर)। धान की खरीद और लिफ्टिंग न होने से परेशान किसानों ने शुक्रवार को गांव विर्कखेड़ा में फाजिल्का-नई दिल्ली राष्ट्रीय राज्य मार्ग पर धरना देकर ट्रैफिक जाम कर दिया। सुबह करीब 11 बजे से शाम के तीन बजे तक चले इस जाम के कारण ट्रैफिक अस्त-व्यस्त होकर रह गया और लोगों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। राहगीरों को विभिन्न मार्गों से होते हुए अपनी मंजिल की ओर पहुंचना पड़ा। इस दौरान राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी हुई। प्रदर्शनकारी किसानों जसविंदर सिंह, गुरमीत सिंह, अशोक कुमार, मंगत सिंह, यादविंदर सिंह, राम प्रकाश, अमृतपाल सिंह, राजपाल सिंह, सतपाल सिंह आदि ने बताया कि वह पिछले पंद्रह दिन से मंडी में बैठे दिन रात परेशान हो रहे हैैं। आवारा पशुओं से धान की रखवाली कर पाना भी मुश्किल हो रहा है। मगर एजेंसियों द्वारा धान की खरीद नहीं की जा रही है। इसके अलावा मंडी में लिफ्टिंग का भी बुरा हाल है। उन्होंने इसके लिए क्षेत्र के राइस मिलरों को भी जिम्मेदार ठहराया। इस दौरान थाना सदर के प्रभारी परमजीत सिंह ने मौके पर पहुंचकर धान की खरीद शुरू कराने का आश्वासन दिया, लेकिन किसान तुरंत खरीद चालू कराने की मांग पर अड़े रहे। इस उपरांत एफसीआई के एएफएसओ गुरदेव सिंह और इंस्पेक्टर कश्मीर सिंह ने मौके पर पहुंचकर किसानों से बातचीत की और धान में अधिक नमी को इसका कारण बताया। उन्होंने नियमों के अनुसार धान की खरीद और लिफ्टिंग कराने का आश्वासन दिया। इस उपरांत ही किसानों ने धरना हटाया।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

सरकारी बेरुखी ने बनाया इस गोल्ड मेडेलिस्ट को मजदूर

स्पेशल ओलिंपिक्स वर्ल्ड समर गेम्स-2015 में 2 स्वर्ण पदक विजेता 17 साल के चैंपियन साइक्लिस्ट राजबीर सिंह आजकल बदहाली में जी रहे हैं। राजबीर की ये बदहाली सरकार के खेलों को बढ़ावा देने के दावों की कलई खोल रही है।

27 दिसंबर 2017

आज का मुद्दा
View more polls