वाहन चोर गिरोह का भंडाफोड़, छह काबू

Ludhiana Updated Tue, 21 Aug 2012 12:00 PM IST
मोगा। सिटी पुलिस ने एक वाहन चोर गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए गिरोह के छह बदमाशों को काबू किया है। उक्त आरोपियों से पुलिस ने मोगा व आसपास के क्षेत्र से चुराई गईं 30 बाइक भी बरामद की है। उक्त गिरोह चोरी की बाइकों को एक ट्रक में लादकर ले जा रहा था। गिरोह के सदस्यों से 315 बोर का देसी पिस्तौल, एक खोल 315 बोर, दो राउंड के अलावा 50 ग्राम हेरोइन भी बरामद की गई है। मोगा के एसएसपी कार्यालय में सोमवार को आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में फिरोजपुर मंडल के डीआईजी परमराज सिंह उमरा नंगल ने उक्त गिरोह के पकड़े जाने का खुलासा किया। उनके साथ एसएसपी सुरजीत सिंह ग्रेवाल और डीएसपी सिटी गुरविंदर सिंह संघा भी मौजूद थे।
प्रेस कांफ्रेंस में डीआईजी परमजीत सिंह ने बताया कि थाना साउथ सिटी पुलिस के प्रभारी इंस्पेक्टर रविंदर सिंह को सूचना मिली कि मोगा व आसपास क्षेत्र से बाइक चोरी करने वाला गिरोह एक ट्रक में चोरी की बाइक लादकर ले जा रहा है। इस पर पुलिस ने नाकाबंदी कर ट्रक को रुकने का इशारा किया तो गैंग के एक सदस्य ने पुलिस पर फायरिंग की। बाद में पुलिस ने ट्रक की घेराबंदी कर गैंग के छह सदस्यों को काबू कर लिया। आरोपियों की शिनाख्त गांव डगरू निवासी मंजीत सिंह, कृष्णा गली मेन बाजार निवासी राजेन्द्र सिंह, बेदी नगर मोगा निवासी गुरदीप सिंह, मोहल्ला बेरिया निवासी कमलजीत सिंह घारू, जीरा रोड मोगा निवासी गुरनाम सिंह, गांव चंद नवां निवासी राज कुमार के रूप में की गई है। पुलिस ने ट्रक से चोरी की 30 बाइक बरामद की हैं। डीआईजी ने खुलासा किया कि उक्त ट्रक भी गैंग ने चोरी की बाइक लादकर किसी दूसरी जगह जे जाने के लिए ही चोरी किया था। पुलिस के मुताबिक गैंग के गुरदीप सिंह उर्फ दीपा के कब्जे से 315 बोर का देसी पिस्तौल, एक खोल 315 बोर, दो राउंड के अलावा मंजीत सिंह से 50 ग्राम हेरोइन बरामद की गई है। वहीं गिरोह का सदस्य कमलजीत सिंह घारू चोरी की बाइकों की फर्जी आरसी तैयार करता था। डीआईजी ने बताया कि गैंग को काबू करने में सीआईए स्टाफ के प्रभारी इंस्पेक्टर हरिंदर सिंह डोड ने भी अहम भूमिका निभाई। पुलिस ने दावा किया है कि गैंग के कब्जे से चोरी की और भी बाइक बरामद होने की संभावना है।
सरहद पार से आ रही हेरोइन
डीआईजी परमजीत सिंह ने कहा कि सूबे में सरहद पार से हेरोइन पहुंच रही है। डीआईजी ने कहा कि ड्यूटी में कोताही करने वाले किसी भी कर्मी को बख्शा नहीं जाएगा। वहीं पंजाब पुलिस में दागी व गलत धंधा करने वाले कर्मचारियों को नौकरी से बर्खास्त किया जाएगा। उन्होंने बताया कि चेकिंग के दौरान थाना अजीतवाल (मोगा), थाना घल खुर्द (फिरोजपुर) के प्रभारी को नशे की हालत में निलंबित किया जा चुका है।
उधर, एसएसपी सुरजीत सिंह ग्रेवाल ने कहा कि पंजाब में नशे की लत आतंकवाद से भी खतरनाक है। अगर नशे पर अंकुश नहीं लगाया गया तो पंजाब को फिर आतंकवाद जैसे दिन देखने पड़ सकते हैं। उन्होंने बताया कि जिले में तस्करी के लिए कुख्यात गांव दौले वाला के 65 नशा तस्करों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने डीआईजी को बताया कि पुलिस ने पिछले तीन माह के दौरान 1 करोड़ 8 लाख कीमत का नशीले पदार्थ जब्त किए है। वहीं आगे भी यह मुहिम जारी रहेगी।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Ghaziabad

एनएच 235 पर कल जाम से जूझेंगे लोग

एनएच 235 पर कल जाम से जूझेंगे लोग

23 फरवरी 2018

Related Videos

VIDEO: दो गुटों में चली सरेआम गोलियां, CCTV में कैद हुई वारदात

लुधियाना में दो गुटों के बीच सरेआम गोलीबारी का एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो को पंजाब में होने वाले नगर निगम चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है।

21 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen